पुलिस ने की शोमा से पूछताछ, तेजपाल बयान से पलटे

तहलका प्रकरण में जांच करने आई गोवा पुलिस की टीम इस समय दिल्ली में तहलका के दफ्तर में जांच कर रही है. पुलिस ने तहलका की मैनेजिंग एडिटर और वर्तमान में पत्रिका को पूरी तरह से देख रहीं शोमा चौधरी से पूछताछ की है. पुलिस ने इस पूछताछ की वीडियो रिकार्डिंग भी की है. पुलिस अन्य कर्मचारियों से भी पूछताछ कर सकती है खासतौर पर उनसे जो गोवा में थिंक फेस्ट के दौरान मौजूद थे. गोवा पुलिस की चार सदस्यीय टीम दिल्ली में है जिसमें एक महिला सदस्य भी है.
 
आज शोमा चौधरी ने तरुण तेजपाल से जुड़े सारे दस्तावेज गोवा पुलिस ने दे दिये हैं. तहलका ने ये जानकारी आज ट्वीट के माध्यम से दी है. ट्वीट में ये भी कहा गया है कि शोमा जांच में पुलिस की पूरी तरह से मदद कर रही हैं. खबर आ रही है कि पीड़ित पत्रकार ने पुलिस को जांच में सहयोग की बात कही है. पुलिस को पीड़िता की शिकायत की प्रति भी प्राप्त हो गई है.
 
वहीं गोवा पुलिस के उच्च अधिकारी ओपी मिश्रा ने कहा है कि होटल के गलियारों में तो कैमरे लगे थे लेकिन जिस लिफ्ट में तरुण तेजपाल ने कथित रूप से दुर्व्यवहार किया है उस लिफ्ट में कोई कैमरा नहीं लगा था.
 
खबर मिली है कि तेजपाल ने अपना बयान बदलते हुए इस मामले में खुद को फंसाने का आरोप लगा दिया. अंग्रेजी पत्रिका को दिये इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि उन्हें फंसाने के लिए राजनीति की जा रही है. अपने खुद के माफीनामे पर बचाव करते हुए उन्होंने कहा कि यह उन्होंने माफीनामा शोमा के कहने पर दिया गया था. तेजपाल ने कहा कि शोमा कह रही थीं कि माफी मांगकर विवाद खत्म किया जाय तो मैने ऐसा किया.
 
अगर तरुण की बात सच पाई जाती है तो शोमा के लिए भी मुश्किलें खड़ी हो सकती है. राजनीतिक पार्टियां पहले ही कर चुकी हैं कि इस मामले में पीड़िता पर दबाव बनाकर मामला दबाने की कोशिश की गई है. आज पुलिस तरुण तेजपाल से भी पूछताछ कर सकती है. पुलिस पूछताछ में तरुण के बयान का सभी को इंतजार है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *