पूर्व सांसद साक्षी महाराज समेत पांच पर हत्‍या का मुकदमा

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पूर्व सांसद साक्षी महाराज के उत्तर प्रदेश के एटा स्थित आश्रम से निकलते समय सोमवार रात कल्याण समिति की सदस्य सुजाता वर्मा की हत्या को लेकर सच्चिदानंद हरि साक्षी महाराज सहित पांच लोगों पर हत्या तथा आपराधिक षड्यंत्र रचने का मुकदमा मंगलवार को दर्ज किया गया।

पुलिस महानिदेशक देवराज नागर ने बताया कि मृत महिला सुजाता के पुत्र तथा साक्षी महाराज के दत्तक पुत्र संजीव कुमार ने साक्षी महाराज, राम सिंह, बदन सिंह, सत्यप्रकाश और विजय प्रकाश के खिलाफ 302, 506 तथा 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। तहरीर में आरोप लगाया गया है कि ये नामजद लोग आश्रम के छोटे गेट के पास बैठे थे। रात का खाना खाने के बाद जब उसकी मां सुजाता आश्रम के पास टहल रही थी, तब उन्होंने गोली चलाई और आश्रम में चले गए।

संजीव कुमार सुजाता का पुत्र तथा साक्षी महाराज का दत्तक पुत्र है। सुजाता और साक्षी महाराज के बीच संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा था। एटा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय मोहन शर्मा ने बताया कि आश्रम के एक हिस्से में सुजाता और एक हिस्से में साक्षी महाराज रहते थे। इन दोनों के बीच संपत्ति को लेकर विवाद था। संजीव का कहना है कि हमलावर आश्रम की ओर भागे। इस घटना में साक्षी महाराज का नाम आने पर उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है, सच्चाई जल्द सामने आ जाएगी। (एजेंसी)

अपने मोबाइल पर भड़ास की खबरें पाएं. इसके लिए Telegram एप्प इंस्टाल कर यहां क्लिक करें : https://t.me/BhadasMedia

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *