प्यार के लिए प्राण देने वालों की दुखदायी तस्वीरें

यूं तो प्‍यार में जान देने और जीने-मरने की कसमें खानें वालों के किस्‍से तो बहुत सुने होंगे, लेकिन जान देने वाले कम ही देखें होंगे. लेकिन जब यह प्‍यार पागलपन की हद में बदल जाए तो इसका अंजाम कितना भयानक होता है यह देखने को मिला उत्‍तर प्रदेश के चंदौली जिले में, जहां प्रेमी युगल का शव नीम के पेड़ से लटकते हुए मिला. एक साथ जीने की उम्‍मीद पूरी नहीं होने पर दोनों ने एक साथ मरने का निर्णय ले लिया और फंदे पर झूल गए. पुलिस ने दोनों शवों को कब्‍जे में लेकर पोस्‍ट मार्टम के लिए भेज दिया है.

जानकारी के अनुसार सकलडीहा कोतवाली क्षेत्र के बिसुनपुरा गांव में रहने वाले सूबेदार की पुत्री बिंदू का प्रेम अपने पड़ोसी युवक देवदत्‍त के साथ चल रहा था. रविवार को बिदू का गौना होने वाला था. बारात उसके घर आई हुई थी. इसी बीच मौका देखकर बिंदू घर से भाग निकली. रात भर बिंदू की खोज हुई लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला. सुबह बारात बैरंग वापस चली गई. सुबह बिंदू और देवदत्‍त का शव एक नीम के पेड़ से लटकता मिला तो लोगों के होश उड़ गए.

दरअसल बिंदू और देवदत्‍त दोनों एक दूसरे से प्रेम करते थे, लेकिन बिंदू की शादी कहीं और हो गई. रविवार को ससुराल के लिए उसकी विदाई होनी थी. इधर दोनों प्रेमी इस बिछड़ने की घड़ी को सहन नहीं कर सके. वे एक साथ जी भले ही ना सके परन्‍तु दोनों ने एक साथ मरने की कसमें जरूर पूरी कर लीं. सुबह दोनों का शव सीवान में स्थित एक नीम के पेड़ से लटकता मिला. बिंदू ने जहां अपने साड़ी को फंदा बनाया तो देवदत्‍त ने गमछा से लटककर अपनी जान दे दी.

सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को पेड़ से नीचे उतरवाया तथा पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया. हालांकि पुलिस इस मामले के जांच की बात कर रही है लेकिन प्रथम दृष्‍टया उसे यह मामला प्रेम प्रसंग का लग रहा  है. दोनों के जान देने की घटना की चर्चा पूरे क्षेत्र में फैली हई है.

संतोष जायवाल की रिपोर्ट.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *