प्रबंधन को सूचित करने के बाद ही अपने घर आ सकेंगे सरोज अवस्‍थी!

: कानाफूसी : दैनिक जागरण, आगरा में प्रबंधन अखबार के घटते सर्कुलेशन से परेशान है. टॉप लेबल पर चल रहे खींचातान का असर अखबार के प्रसार पर भी पड़ा है. बताया जा रहा है कि पूर्व संपादक सरोज अवस्‍थी के समय में अखबार का जितना सर्कुलेशन था वह घटकर काफी कम हो गया है. अखबार का सर्कुलेशन उसी समय से कम होना शुरू हो गया था, जब सरोज अवस्‍थी का तबादला झारखंड के लिए किया गया था.

बताया जा रहा है कि आईआरएस के चौथे क्‍वार्टर के नतीजों के बाद प्रबंधन परेशान हैं. अभी लगभग 20 से 25 दिन पहले तक अखबार में भी सरोज अवस्‍थी का नाम ही संपादक के रूप में जा रहा था. बताया जा रहा है कि इससे सरोज अवस्‍थी विरोधी खेमा परेशान था. इस खेमे ने सर्कुलेशन घटने का पूरा ठीकरा सरोज अवस्‍थी के सिर फोड़ डाला. साथ ही प्रबंधन को यह समझाने में भी सफल रहा कि अखबार के प्रिंट लाइन में सरोज अवस्‍थी का नाम जाने से लोगों में गलत संदेश जा रहा है. बताया जा रहा है इसके बाद ही प्रबंधन ने प्रिंट लाइन से सरोज अवस्‍थी का नाम हटा दिया. अब अखबार में संजय गुप्‍त और महेंद्र मोहन गुप्‍त का नाम जाने लगा है.

सूत्रों का कहना है कि सरोज अवस्‍थी का विरोधी खेमा ने प्रबंधन को यह समझाने में भी कामयाब रहा कि अखबार का सर्कुलेशन उनकी शह पर ही कम हो रहा है. प्रसार से जुड़े उनके लोग उनके इशारे पर काम कर रहे हैं तथा अखबार का सर्कुलेशन घटा रहे हैं. बताया जा रहा है कि इसके बाद प्रबंधन ने सरोज अवस्‍थी पर निगरानी बढ़ा दी है. अब उनको अपने घर यानी आगरा आने से पहले प्रबंधन को सूचना देनी होगी. बताया जा रहा है कि मैनेजमेंट ने फरमान जारी कर दिया है कि सरोज अवस्‍थी जब भी आगरा आएंगे उसके पहले इसकी सूचना आगरा में मैनेजमेंट के लोगों को देंगे. इसके बाद ही वे आगरा में कदम रख सकते हैं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *