प्रभात खबर के पाक्षिक अखबार पंचायतनामा का लोकार्पण आज

पटना : प्रभात खबर समूह का पाक्षिक अखबार पंचायतनामा (बिहार) का लोकार्पण बुधवार को होगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसका लोकार्पण करेंगे. लोकार्पण समारोह एक, देशरत्न मार्ग स्थित मुख्यमंत्री सचिवालय के संवाद कक्ष में शाम 3:30 बजे होगा. उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और आद्री के सदस्य सचिव शैबाल गुप्ता विशिष्ट अतिथि के होंगे. इस मौके पर पंचायतीराज मंत्री डॉ. भीम सिंह, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह और ग्रामीण विकास मंत्री नीतीश मिश्र समेत गण्यमान्य लोग उपस्थित रहेंगे. समारोह में सभी जिला पर्षद अध्यक्षों, मुखियाओं व वार्ड पार्षदों को विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया है.

पंचायतनामा गांव-जवार, पंचायत व पंचायतीराज के जनप्रतिनिधियों की गतिविधियों पर केंद्रित अखबार है. यह ग्रामीण विकास से जुड़े सवालों व जटिलताओं को प्रमुखता से उठाता है. ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर कार्य करनेवाले लोगों को सामने लाने में भी अहम भूमिका निभाता है. गांवों में जो कुछ अच्छा हो रहा है, उसे दुनिया को बताने की कोशिश करता है. अनसुलझे सवालों को हल करने के लिए विशेषज्ञों की राय के साथ पाठकों से रू-ब-रू होता है. झारखंड में पंचायतनामा की शुरुआत 14 फरवरी, 2012 को हुई थी. केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री जयराम रमेश ने इसका लोकार्पण किया था.

झारखंड में पंचायतनामा ग्रामीण जीवन से सरोकार रखनेवाले जन प्रतिनिधियों, सामाजिक-राजनीतिक कार्यकर्ताओं व स्वयंसेवी संगठनों का लोकप्रिय अखबार बन चुका है. बिहार में भी पंचायतनामा ग्रामीण जीवन की आवाज बनेगा. उसके सरोकार से जुड़ेगा.इस मुकाम तक पहुंचने के लिए पंचायतनामा को गांव से जुड़े हर तबके व समूह का स्नेह चाहिए. साभार : प्रभात खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *