फर्जी पत्रकारों ने छात्र को ब्‍लैकमेल कर दस हजार वसूला

रायपुर। अपने आप को पत्रकार बताने वाले आरोपियों ने भिलाई इंस्टीटयूट ऑफ टेक्नोलॉजी के एक छात्र को झूठी तस्वीर खींचने का झांसा देकर 10 हजार रुपये वसूले। वे और राशि वसूलने की फिराक में इंजीनियरिंग के छात्र पर दोबाव बनाने लगे। जिससे वह तंग आकर टिकरापारा थाना में मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी सहित पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

 

टिकरापारा पुलिस ने बताया कि प्रार्थी न्याय मिश्रा पिता चंद्रशेखर मिश्रा (21 वर्ष) जो बीआईटी के 8वें सेमेस्टर का छात्र है। वर्तमान में वह डीडी नगर में रहता है। छात्र इंजीनियरिंग की पढाई के साथ-साथ पीएमटी की कोचिंग क्लास भी चलाता है। वह 18 जनवरी को लगभग शाम 7 बजे एक महिला मित्र के साथ हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी सेजबहार गया था।

छात्र के अनुसार वह महिला मित्र को अपने मित्र के यहां पढ़ाने के उद्देश्य से ले गया था क्योंकि जहां रहता है वहां शोर एवं भीड़भाड़ होने के कारण ठीक से पढ़ाई नहीं हो पाती है। हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में आरोपी विनायक पिता कमलनाथ गुप्ता (22 वर्ष), राहुल ठाकुर पिता सुनील ठाकुर (18 वर्ष), किशोर सोनी पिता कमल सोनी (30 वर्ष), सूरज पिता सोमेश्वर सोनी (18 वर्ष) एवं महेश साकिनान निवासी सेजबहार हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में छात्र एवं महिला दोस्त की एक साथ तस्वीर खींच ली और छात्र को उल्टे सीधे तरीके से धमकाने लगे।

छात्र से कहा कि 60 हजार रु. दो अन्यथा तस्वीर को सार्वजनिक कर देंगे। छात्र ने अपने पास रखे 10 हजार रु. दे दिए, लेकिन दूसरे दिन आरोपियों ने और 50 हजार रु. देने का दबाव बनाने लगे जिस पर वह तंग आकर टिकरापारा थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई। आरोपी सूरज सोनी ने अपने आपको सर्वोच्च छत्तीसगढ़ अखबार का पत्रकार एवं किशोर सोनी ने फोटोग्राफर बताकर लूट को अंजाम दिया। पुलिस के अनुसार तस्वीरें सामान्य थीं। पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। (देशबंधु)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *