फर्रुखाबाद में पत्रकार की करोड़ों की भूमि पर सपाइयों का कब्जा

फर्रुखाबाद: दैनिक हिन्दुस्तान में शमसाबाद के प्रतिनिधि महेश वर्मा की करोड़ों रुपये की कीमती भूमि पर सपाइयों ने जबरन कब्जा कर लिया है. अदालत का स्टे होने के बावजूद राजनैतिक दबाव के कारण पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. पीड़ित पत्रकार को जानमाल का ख़तरा उत्पन्न हो गया है.
 
पत्रकार महेश वर्मा ने बताया कि उनकी पुरुखों की २४ डिसमिल भूमि पर थाना शमसाबाद के ग्राम मुरेठी निवासी सियाराम यादव, मोहल्ला दलवीर खां निवासी कमरुद्दीन, रमेश चन्द्र मिश्रा, मोहल्ला चौहट्टा निवासी महेश सिंह यादव, कोतवाली कायमगंज के ग्राम ज्योना निवासी महेश चन्द्र यादव, ग्राम सैदपुर रैमा दाद पुर निवासी कप्तान सिंह यादव ने बीते दिनों बाउंड्री उठाकर व गेट लगाकर जबरन कब्जा कर लिया है. जिसकी शिकायत एसपी, एसडीएम, सीओ, एसओ आदि आला अधिकारियों से की.
 
अदालत के स्टे आर्डर की कापी भी पुलिस को दी गयी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. उलटे शिकायत करने के कारण रात में घर के बाहर फायरिंग भी की. जिससे जानमाल का खतरा भी उत्पन्न हो गया है.
 
श्री वर्मा ने आरोप लगाया कि सपा लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी रामेश्वर सिंह यादव व सपा नेता कल्लू यादव के दबाव के कारण प्रशासनिक अधिकारी खामोश हैं. जबकि घटना के सम्बन्ध में दैनिक जागरण, अमर उजाला, हिन्दुस्तान आदि समाचार पत्रों में प्रकाशन भी हो चुका है. तीन दिन पूर्व एसपी ने निर्माण कार्य रोकने व घटना के सम्बन्ध में आख्या तलब की है. इसके बावजूद एसओ एके सिंह ने कोई कार्रवाई नहीं की. श्री वर्मा ने प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एसोशिएशन के प्रदेश सचिव विनय कुशवाहा एवं जिलाध्यक्ष आनंदभान शाक्य को शिकायती पत्र दिया है.
 
सोमवार को एसोशिएशन के पदाधिकारी पुलिस अधीक्षक से भेंट कर कार्रवाई किये जाने की मांग करेंगे. सपा के जिलाध्यक्ष चंद्रपाल सिंह ने बताया कि उन्हें घटना के बारे में जानकारी नहीं है. श्री वर्मा ने बताया कि मेरी जमीन नगर पंचायत अध्यक्ष विजय गुप्ता के आवास के निकट है. श्री गुप्ता ने मौके का फायदा उठाने के लिए मेरी जमीन से होकर अपने आवास तक का निर्माण कार्य शुरू कर दिया है. जिसके लिए न तो कोई अनुमति ली गयी और न ही कोई नक्सा स्वीकृत कराया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *