फेसबुक पर टिप्‍पणी के बाद मीडियाकर्मी आपस में भिड़े

: दोनों पक्षों ने दर्ज कराया मुकदमा : रुद्रपुर : फेसबुक पर कथित आपत्तिजनक टिप्पणी लिखने पर मीडिया कर्मी आपस में भिड़ गए। दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। इसमें एक पत्रकार गंभीर रूप से घायल हो गया। उसका जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। सूचना पर अस्पताल पहुंचे दोनों पक्ष के समर्थकों में पहले कोतवाली और बाद में अस्पताल में हाथापाई हुई। गुरुवार देर रात मीडिया कर्मी आपस में भिड़ गए।

दोनों पक्षों में जमकर चले लाठी-डंडों में दो मीडिया कर्मी घायल हो गए। बाद में उनके परिचितों ने दोनों को जिला अस्पताल पहुंचाया। इसमें एक का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। मारपीट की खबर लगते ही अन्य मीडिया कर्मी और लोग अस्पताल पहुंच गए। वहां वे दो पक्षों में बंट गए और उनकी आपस में नोकझोंक हुई। नोकझोंक की सूचना पर सीओ सिटी पंकज भट्ट मौके पर पहुंचे। उन्होंने वहां से अवांछित लोगों को लाठियां फटकार कर खदेड़ दिया। बाद में मीडिया कर्मी कोतवाली पहुंचे और वहां भी उनकी जमकर बहस हुई। सूचना पाकर भाजपा विधायक राजकुमार ठुकराल भी कोतवाली पहुंच गए।

न्यूज चैनल के आकाश आहूजा ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए कहा कि सांध्य दैनिक के प्रदीप बोरा ने उनके फेसबुक एकाउंट पर आपत्तिजनक बातें लिखीं। जब उसने आपत्ति जताई तो प्रदीप ने उसे एक होटल में बुलाया। जब वह वहां पहुंचा तो प्रदीप और उसके तीन अन्य साथियों ने लाठी-डंडों से पीटकर उसे घायल कर दिया। दूसरी ओर प्रदीप ने कोतवाली में तहरीर देकर कहा कि न्यूज चैनल के आकाश ने उसे फोन कर होटल में खाने को बुलाया। मना करने पर बार-बार आग्रह किया। इस पर आकाश, गौरव कपूर, राजीव तथा तीन अन्य उसके घर आ धमके और उसे लाठी-डंडों से पीटकर घायल कर दिया। अस्पताल में चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद आकाश को छुट्टी दे दी। प्रदीप का अभी इलाज चल रहा है। इसी मामले में न्यूज चैनल के पीएस रावत ने भी आकाश, सौरभ, विक्रम व राजीव के खिलाफ पीटकर मोबाइल छीनने व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया। साभार : जागरण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *