फेसबुक पर हुई दोस्ती, विवाहिता घर से ले भागी जेवरात

बाड़मेर : करीब तीन माह पूर्व घर से जेवरात व नगदी लेकर फरार हुई विवाहिता के मामले में पुलिस को सुराग लगा है कि वह जिस युवक के साथ फरार हुई वह झुंझुनूं जिले का है। दोनों के बीच फेसबुक पर चैटिंग के दौरान दोस्ती हो गई और इसी बीच दोनों ने साथ भागने का फैसला कर लिया। विवाहिता घर से फरार होने से पहले करीब 52 तोला सोना तथा एक लाख 33 हजार रुपए नकद ले गई थी।

बाड़मेर शहर के गेंहूं रोड़ रेलवे कुआं नंबर 3 निवासी विवाहिता के ससुर साबिर अहमद ने 26 मई 2013 को कोतवाली थाने में मामला दर्ज करवाया कि उसकी पुत्रवधु रूखसार घर से 52 तोला सोना, एक लाख तैंतीस हजार रुपए नकद लेकर फरार हो गई। इसके बाद जब सास, ससुर और पति को इस पूरे घटनाक्रम की भनक लगी तो मानो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। ससुर ने कोतवाली थाने पहुंच अपनी बहु के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज करवाया। लेकिन इस घटना के तीन माह बाद भी विवाहिता का अता पता नहीं है। पीडि़त पक्ष के लोग पिछले तीन माह से पुलिस के चक्कर काट रहे हैं।

घर को लूटकर जो विवाहिता भागी है, उसकी शादी चार साल पूर्व हुई थी। उसके दो साल का पुत्र भी है, लेकिन दोस्त के संग भागने से पहले मां का दिल जरा भी नहीं पसीजा। विवाहिता के घर से चोरी की वारदात के बाद फरार होने पर पुलिस ने मोबाइल के आधार पर जांच पड़ताल शुरू की तो झुंझुनूं का एक मोबाइल नंबर सामने आया जिसके आधार पर पुलिस दो-तीन बार वहां गई और युवक की तलाश शुरू की। पुलिस को सुराग लगा कि युवक कैलाश सैनी पुत्र राम अवतार सैनी निवासी जहाज उदयपुर वाटी (झुंझुनूं) है। जिसके संग विवाहिता बाड़मेर से फरार हुई थी। पुलिस ने युवक का फोटो भी जुटा लिया। कॉल डिटेल में सामने आया कि उसकी फेसबुक के जरिए युवक से चेटिंग होती रहती थी। जिसके बाद वह बाड़मेर आया और बाड़मेर से दोनों की कॉल लोकेशन भी साथ-साथ थी। यहां से वे फरार हो गए।

ससुर साबिर अहमद का कहना है कि मामले को तीन माह बीत चुके है। अब तक पुलिस को युवक-युवती का मोबाइल नंबर, लोकेशन और फोटो भी मिल गया है। लेकिन पुलिस अब तक दोनों को गिरफ्तार करने की कार्यवाही नहीं पाई है। ऐसे में पूरा परिवार पिछले तीन माह से परेशान हो रहा है।

वहीं एसपी बाड़मेर सवाई सिंह गोदारा का कहना है कि कोतवाली थाने में दर्ज मामले के आधार पर पुलिस जांच में जुटी हुई है। अब तक हुई जांच में युवक व युवती के बीच फोन व फेसबुक के जरिए बातचीत होती थी। जिसके बाद युवती बाड़मेर से फरार हुई है। पुलिस जांच पड़ताल में जुटी हुई है। दो-तीन बार झुंझुनूं भी जाकर आई, लेकिन युवक का सुराग नहीं लग रहा है। उम्मीद है कि इस मामले में जल्द ही सफलता मिलेगी।

चंदन भाटी की रिपोर्ट.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *