बड़े प्रोजेक्‍ट से जुड़ने के लिए कमलेश सिंह ने दिया है इस्‍तीफा

दैनिक भास्‍कर को इस्‍तीफे की नोटिस देने वाले नेशनल एडिटर कमलेश सिंह के बारे में खबर है कि वे किसी बड़े प्रोजेक्‍ट के साथ जुड़ने जा रहे हैं. सूत्रों का कहना है कि वे भास्‍कर की आंतरिक राजनीति या किसी तनाव के चलते नहीं बल्कि बड़े प्रोजेक्‍ट से जुड़ने के चलते इस्‍तीफा दिया है. संभावना है कि वे अगले महीने अपनी नई जिम्‍मेदारी संभाल लें. हालांकि अभी इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है कि वे कहां जा रहे हैं या किस संस्‍थान से जुड़ रहे हैं, लेकिन उनके नजदीकी लोगों का कहना है कि ये प्रोजक्‍ट उनके लिए कई मायनों में मुफीद है.

सूत्रों का कहना है कि कमलेश सिंह अपने पारिवारिक कारणों के चलते दिल्‍ली से दूर भोपाल में नहीं रहना चाहते थे. इसका कारण उनकी पत्‍नी की नौकरी को बताया जा रहा है. कमलेश सिंह बेहतर मौके की तलाश में थे. बताया जा रहा है कि बढिया अवसर मिलते ही उन्‍होंने भास्‍कर प्रबंधन को इस्‍तीफे की नोटिस दे दिया. कुछ लोग इसे आंतरिक राजनीतिक कह कर प्रचारित-प्रसारित कर रहे हैं, परन्‍तु कमलेश सिंह के कुछ नजदीकी सूत्रों का कहना है कि उन्‍होंने आंतरिक राजनीति या किसी से क्षुब्‍ध होकर नहीं बल्कि अपनी व्‍यक्तिगत जरूरतों और बेहतर अवसर की वजह से भास्‍कर से इस्‍तीफा दिया है.

दूसरी तरफ अभिजीत मिश्रा के बारे में खबर आ रही है कि वे अभी कहीं ज्‍वाइन करने की बजाय छुट्टी मनाने के मूड में हैं. वैसे संभावना जताई जा रही है कि वे नोटिस पीरियड खतम होने के बाद मई महीने में दुबारा अमर उजाला में वापसी कर सकते हैं. हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है, पर अभिजीत लंबे समय तक अमर उजाला से जुड़े रहे हैं इसलिए कयास और चर्चाओं में उनके अमर उजाला में वापस होने की बातें सामने आ रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *