बनारस के वरिष्ठ पत्रकार बंशीधर राजू का हार्ट अटैक से निधन

वाराणसी। नगर के वरिष्ठ पत्रकार बंशीधर राजू का गुरुवार की रात गणेशगंज स्थित आवास पर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 75 वर्ष के थे। उनके शोक संतप्त परिवार में पत्नी के अलावा एक पुत्री और तीन पुत्र हैं। उनका अंतिम संस्कार मध्यरात्रि बाद मणिकर्णिका घाट पर किया गया। मुखाग्नि छोटे पुत्र संजय ने दी। काशी पत्रकार संघ के पूर्व महामंत्री सहित कई पदों पर रहे बंशीधर राजू ने सांस लेने में तकलीफ और घबराहट की बात कही थी, जिसके बाद परिजनों ने उन्हें डाक्टर को दिखाया था।

सीने में कफ जमा होने की बात पता चलने पर वह दवा लेकर लौटे थे। शाम लगभग सा़ढ़े सात बजे वह शौच गये, वहीं उन्हें दिल का दौरा पड़ा। परिजन तत्काल कबीरचौरा अस्पताल ले गये, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। दैनिक जनवार्ता में दो दशक से ज्यादा समय तक सेवाएं देने के बाद राजू ने वहीं से अवकाश ग्रहण किया। पत्रकारिता जीवन की शुरुआत में उन्होंने फिल्मी दुनिया की एक पत्रिका को भी अपनी सेवाएं दी थीं। इस क्षेत्र पर उनकी अच्छी पकड़ थी। बंशीधर राजू की काशी पत्रकार संघ की गतिविधियों में सक्रिय भागीदारी रहती थी।

पूर्व अध्यक्ष स्व. ईश्वर चंद सिन्हा के सानिध्य में उन्होंने संघ के कार्यालय पराड़कर स्मृति भवन का निर्माण कार्य के दौरान भी उल्लेखनीय भूमिका निभायी थी। काशी पत्रकार संघ के अध्यक्ष योगेश कुमार गुप्त, महामंत्री कृष्णदेव नारायण राय, कोषाध्यक्ष बृज बिहारी यादव ‘ब्रिगेडियर’ और वाराणसी प्रेस क्लब के अध्यक्ष डा. अत्रि भारद्वाज व मंत्री जितेंद्र श्रीवास्तव सहित संघ व क्लब के अन्य पदाधिकारियों ने राजू के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *