बाल श्रमिक की फोटो लेने पर पत्रकार अखिलेश से होटल मालिक ने की मारपीट

सिवनी । बस स्टैंड बरघाट में शिव होटल के संचालक संजय सूर्यवंशी ने एक पत्रकार के साथ हाथापाई कर दी। पत्रकार ने होटल में काम करने वाले नाबालिगों की फोटो लेने का प्रयास किया था। बरघाट थाने में इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज करवा दी गई है। पत्रकार अखिलेश दुबे समाचार संग्रहण हेतु बरघाट गए हुए थे। बस स्टैंड पर उन्होंने शिव होटल में बाल श्रमिकों को कार्य करते देखा। उन्होंने अपने कैमरे से इसकी तस्वीर लेना चाहा। तभी होटल संचालक संजय सूर्यवंशी ने उन्हें गालियां बकते हुए उनके साथ मारपीट की।

शिव होटल के संचालक द्वारा पूरी तरह गुण्डागर्दी का रूख अख्तियार करते हुए पत्रकार अखिलेश दुबे को जमकर धमकाया गया। बाद में अखिलेश दुबे द्वारा इसकी सूचना अनुविभागीय अधिकारी पुलिस मोहन सिंह पटेल सहित बरघाट थाने को दी गई। बरघाट थाने में अखिलेश दुबे की रिपोर्ट पर धारा 294, 323 आईपीसी के तहत अपराध पंजीबद्ध कर घायल पत्रकार को मुलाहजे के लिए चिकित्सालय भेजा गया। मौके पर चिकित्सक द्वारा अखिलेश दुबे का परीक्षण कर अपने प्रतिवेदन में उन्हें सिवनी रिफर कर दिया गया। सिवनी में अस्पताल चौकी में कोई कर्मचारी उपस्थित न हो पाने से वे जिला चिकित्सालय में इलाज नहीं करवा पाए। बरघाट पुलिस द्वारा कराए गए मेडिकल परीक्षण में चिकित्सक ने पत्रकार अखिलेश दुबे के शरीर पर चोटों के निशान देखे हैं जिनका उन्होंने अपने प्रतिवेदन में उल्लेख भी किया है।

पुलिस सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि इस संबंध में जब पुलिस द्वारा हॉटल संचालक से पूछताछ की गई तो हॉटल संचालक द्वारा कहा गया कि बच्चा अपने पिता की जूठी प्लेट उठा रहा था, जबकि पत्रकार अखिलेश दुबे द्वारा बनाए गए वीडियो में बच्चे द्वारा लगातार जूठी प्लेटें उठाए जाने और टेबिल साफ करना साफ दिखाई दे रहा है। मजे की बात तो यह है कि फोटो और वीडियो में मौके पर कुछ पुलिस कर्मी भी बैठे दिखाई दे रहे हैं। पत्रकार के साथ फोटो खींचने पर हुए विवाद की खबर सिवनी में मीडिया जगत को लगते ही तल्ख प्रतिक्रियाएं आरंभ हो गई हैं। पत्रकार अखिलेश दुबे ने कहा है कि वे शुक्रवार को इसकी शिकायत जिला कलेक्टर भरत यादव, पुलिस अधीक्षक बी.पी.चंद्रवंशी सहित प्रदेश शासन और भारतीय प्रेस परिषद को करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *