बिहार के वरिष्‍ठ पत्रकार मिथिलेश मिश्र का निधन

 

बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के पांच बार महासचिव रहे वरिष्ठ पत्रकार मिथिलेश मिश्र की स्मृति में आज एक शोक सभा का आयोजन यूनियन के दक्षिणी मंदिरी स्थित कार्यालय में आयोजित किया गया. इस अवसर पर यूनियन के वरिष्ठ नेताओं ने शोक सभा में शिरकत की. शोक सभा में श्री मिश्र को यूनियन के प्रति उनकी प्रतिबद्धता, ईमानदारी और पत्रकारिता के मानदंडों के लिए लड़ने वाले एक योद्धा के रूप में याद किया गया. यूनियन के पूर्व अध्यक्ष एवं इंडियन जर्नलिस्ट्स यूनियन की राष्ट्रीय कार्य समिति के सदस्य, शिवेंद्र नारायण सिंह (बिहारी खबर) ने इस अवसर पर दिवंगत पत्रकार नेता को पत्रकारिता के लिए 
लड़ने वाले एक सिपाही के रुप मे याद करते हुए बिहार प्रेस बिल के खिलाफ हुए संघर्ष में उनकी भूमिका का जिक्र करते हुए उन्हें एक अप्रतिम योद्धा बताया.
इस अवसर पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के महासचिव एवं भारतीय प्रेस परिषद् के सदस्य अरुण कुमार (टाइम्स ऑफ़ इंडिया) ने यूनियन के प्रति श्री मिश्र की असीम निष्ठा की चर्चा करते हुए कहा कि श्री मिश्र यूनियन के प्रति अपने कर्तव्यों को पारिवारिक दायित्वों से भी ज्यादा अहमियत देते थे. यूनियन के संविधान और पत्रकारिता के मूल्य उनके लिए सर्वोच्च जीवन मूल्य की तरह थे. श्री कुमार ने कहा कि उनकी मृत्यु से यूनियन ही नहीं बिहार ने पत्रकारिक मूल्यों के लिए लड़ने वाला एक्माहन योद्धा खो दिया. उनकी मृत्यु से बिहार की पत्रकारिता के एक युग का अंत हो गया. एक स्तम्भ ढह गया. 
 
यूनियन के पूर्व महासचिव एवं इंडियन जर्नलिस्ट्स यूनियन के राष्ट्रीय सचिव अमरमोहन ने दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें एक महान सिद्धांतनिष्ठ साथी और यूनियन कर्मी के रुप में याद किया. इस अवसर पर आयोजित श्रद्धांललि सभा में शिरकत करनेवाले पत्रकारों में अन्य प्रमुख लोगों में पूर्व अध्यक्ष अमरकांत आचार्य (पी. टी. आइ.), पूर्व महासचिव रवि उपाध्याय (यु. एन.आइ), पूर्व सचिव श्याम किशोर मिश्र, लाल रत्नाकर (टी.ओ. आइ), सुरेन्द्र कुमार (कौमी तंजीम), इकबाल इमाम,निवेदिता झा शामिल थे. ज्ञातव्य हो की श्री मिश्र की कल संध्या सहयोग अस्पताल पाटलिपुत्र कालोनी में मृत्‍यु हो गई. वे कई दिनों से बीमार चल रहे थे एवं वहां आइसीयू में भर्ती थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *