‘ब्रांड को जियो’ के साथ जागरण का वार्षिक सम्‍मेलन शुरू

आगरा : सामाजिक सरोकार, सकारात्मक सोच और कौशल विकास। अखबार की सफलता के तीन मूल मंत्र हैं। जागरण प्रकाशन लिमिटेड के चेयरमैन एवं प्रबंध संपादक महेंद्र मोहन गुप्त और संपादक संजय गुप्त ने शुक्रवार को पत्रकारों, प्रबंधकों और ब्रांड प्रबंधकों को यह सीख दी। अवसर था जागरण समूह के वार्षिक सम्मेलन का उद्घाटन समारोह। मुगल शेरेटन होटल में तीन दिन के इस सम्मेलन का विषय है ब्रांड को जियो।

दैनिक जागरण और समूह की अन्य संस्थाओं के करीब सवा दो सौ वरिष्ठ प्रतिनिधि इस सम्मेलन में हिस्सा ले रहे हैं, जो देश भर से आगरा पहुंचे हैं। प्रबंध संपादक महेंद्र मोहन ने कहा कि दैनिक जागरण हमेशा से अपने सरोकारों के प्रति समर्पित रहा है जो अखबार समाज से जितना जुड़ेगा, समाज भी बदले में उससे उतना अधिक जुड़ाव महसूस करेगा। दैनिक जागरण ने हमेशा यही किया है। उन्होंने कहा कि तकनीक में दक्षता और समय के साथ चलने की कला व्यक्ति एवं संस्था को आगे ले जाती है। आप सूरज की तरह चमकना चाहते हैं तो सूरज की तरह तपना भी सीखिए।

अखबार की सामाजिक प्रतिबद्धताओं का उल्लेख करने के क्रम में उन्होंने बिहार की स्थापना के सौ साल पूरे होने पर जागरण ज्योति यात्रा का भी उल्लेख किया। इस यात्रा को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रवाना किया था और वापस पटना पहुंचने पर इसका स्वागत भी किया। संपादक संजय गुप्त ने अखबार में दी जाने वाली सामग्री की गुणवत्ता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि खबरों और लेखों का स्तर जितना अच्छा होगा, पाठक उतना ही जुड़ाव महसूस करेगा। बदलाव को सहजता के साथ स्वीकार कर समय के साथ चलने से अखबार बेहतर बनता है। इस विमर्श को अन्य निदेशकों वीरेंद्र कुमार गुप्त, सुनील गुप्त, शैलेश गुप्त, सीएफओ आरके अग्रवाल और ब्रांड गुरु दीपक सूरी ने भी संबोधित किया। साभार : जागरण

 

 
 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *