भास्‍कर, उदयपुर के सलाहकार धर्मेश जैन ने दिया इस्‍तीफा, ओम गौड़ किया अस्‍वीकार

दैनिक भास्‍कर, उदयपुर में संपादक सुधीर मिश्रा एवं एडवाइजर धर्मेश जैन के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा है. संपादक की कार्यप्रणाली से नाराज होकर धर्मेश जैन ने सोमवार को प्रबंधन को अपना इस्‍तीफा दे दिया था, परन्‍तु वरिष्‍ठ लोगों के आग्रह पर उन्‍होंने अपना इस्‍तीफा वापस ले लिया है. हालांकि संपादक स्‍तर से उनके इस्‍तीफे को स्‍वीकार किए जाने की पूरी तैयारी हो गई थी, परन्‍तु स्‍टेट हेड ओम गौड़ के हस्‍तक्षेप के बाद मामला सलट गया.

बताया जाता है कि धर्मेश जैन उदयपुर के जाने माने शख्सियत हैं. भास्‍कर प्रबंधन ने उन्‍हें उदयपुर में अखबार का एडवाइजर बना रखा है. धर्मेश जैन कम्‍युनिटी में रसूख रखने के साथ ला से भी जुड़े हुए हैं. वे काफी समय से भास्‍कर के सलाहकार के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे थे. परन्‍तु संपादक सुधीर मिश्रा कुछ समय से उनकी बातों को गंभीरता से नहीं ले रहे थे, जिससे परेशान होकर धर्मेश जैन ने सोमवार को सुधीर मिश्रा को अपना इस्‍तीफा दे दिया तथा उपर वरिष्‍ठ लोगों को भी इसकी जानकारी दे दी.

बताया जा रहा है कि उन्‍होंने इसके लिए नियमानुसार एक महीने की नोटिस भी दी थी, परन्‍तु संपादक सुधीर मिश्रा उनके इस्‍तीफे को तत्‍काल प्रभाव से स्‍वीकार करने की तैयारी करने लगे. परन्‍तु जब इस मामले की जानकारी स्‍टेट हेड ओम गौड़ को हुई तो उन्‍होंने बीच में हस्‍तक्षेप करते हुए सुधीर मिश्रा को धर्मेश जैन का इस्‍तीफा फाड़कर फेंक देने को कहा. उन्‍होंने धर्मेश को भी फोन करके इस्‍तीफा स्‍वीकार नहीं किए जाने की बात कही. साथ उन्‍हें अपना काम करते रहने का आग्रह किया, जिसके बाद धर्मेश जैन ने अपना इस्‍तीफा वापस ले लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *