महिला और लड़का बाथरूम में पकड़े जाते हैं पर कार्यवाही होती है पकड़ने वाले गरीब गार्ड पर!

Rajat Amarnath : एक न्यूज़ चैनल पर चैनल हैड तरूण तेजपाल पर बहस करते हुए अपनी ही तारीफ़ के कसीदे पढ़ते हुए कह रहे थे कि तरूण तेजपाल की तरह मैं नहीं हुँ अपनी हर महिला कर्मचारी का ध्यान रखता हुँ और अंधेरा होने से पहले ही उनको छुट्टी दे देता हुँ और अगर अंधेरा हो जाता है तो गार्ड को साथ भेजता हुँ किसी महिला की नाईट शिफ्ट नहीं लगाता हुँ …..वगैरा वगैरा… आईये अब इन चैनल हैड साहब का भी नक़ाब हटाते हैं इनका नाम चैनल का नाम आखिर में बता दूंगा….

ये साहब भरे न्यूज़रूम में महिला कर्मचारियों के सामने ही किसी की भी माँ बहन की इज्जत बख्शने लगते हैं… अपने ही HR हैड से अपनी खुन्नस निकालने के लिये अपनी ही एक महिला कर्मचारी की इज्ज़त दाँव पर लगा दी… महिला दबंग थी उसने तो चैनल हैड साहब को नाकों चने चबवा दिये लेकिन HR हैड साहब रोते हुए विदा हो गये…. ये अलग बात है कि चैनल के मालिक रहम दिल हैं और साज़िश को समझ गये और HR हैड को वापस बुला लिया…

चैनल हैड साहब कह रहे थे कि किसी भी महिला की नाईट शिफ्ट नहीं लगाते तो फिर उनकी कुछ महिला कर्मियों ने नाईट शिफ्ट से तंग आकर क्यूं छोड़ा?…. इन चैनल हैड साहब की नज़रों के सामने ही एक महिला और एक लड़का बाथरूम में पकड़े जाते हैं और कार्यवाही होती है उस ग़रीब गार्ड पर जिसने दोनों को पकड़ा था….इन साहब की नज़र में हर लड़की खराब है क्योंकि जब इनका तलाक़ का केस अदालत में चल रहा था, उसी दिन इनकी तारीख़ एक मौलेस्टेशन केस की भी होती थी और ये बेचारे दूध के धुले थे, इसलिये ये दोनो तारीख़ भुगतते थे… आखिर इनके चैनल से ज्यादातर महिला ही क्यों छोड़ रही हैं जबकि ये तो तरूण तेजपाल जैसे नहीं हैं?

इन साहब ने तो बकायदा अपनी उन महिला कर्मचारियों को टर्मिनेट तक कर दिया था जो pregnent थीं और उन्हें आराम की ज़रूरत थी… फिर भी ये चैनल हैड साहब अपनी महिला कर्मचारी का ध्यान रखते हैं और ये तरूण तेजपाल जैसे नहीं हैं…. इन साहब ने चैनल हैड की कुर्सी काबलियत के बल पर नहीं बल्कि पिछले चैनल हैड को चोर बता कर पाई है, ये इन्हें समझना चाहिये और अपने को पाक साफ़ नहीं बताना चाहिये…. इन चैनल हैड साहब का नाम है…निशांत चतुर्वेदी….चैनल है न्यूज़ एक्सप्रेस….. और इन सब का गवाह हूँ मैं खुद.

वरिष्ठ पत्रकार रजत अमरनाथ के फेसबुक वॉल से.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *