महिला पत्रकार मानिया के बर्ताव के कारण टूट गया हृदय

: कानाफूसी : एक बड़े घराने के हिंदी अखबार के दिल्ली आफिस में काम करने वाली एक महिला पत्रकार के किस्से इन दिनों पत्रकारों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. पत्रकार मानिया (काल्पनिक नाम) के बर्ताव के कारण एक हृदय टूट चुका है. वो हृदय जिसने मानिया को कभी दिल्ली में पग पग पर मदद दी, आगे बढ़ाया, हर जगह हर तरह का सपोर्ट दिया लेकिन जब हृदय का बुरा वक्त आया तो मानिया ने अपने लिए नया आशिक तलाश लिया. इससे दुखी हृदय अब हर शख्स को अविश्वास की नजरों से देख रहा है. जिसका हृदय टूटा है वह भी पत्रकार है, लेकिन अब दिल्ली में नहीं है. पारिवारिक मजबूरियों के कारण उसे (मान लीजिए उसका नाम हृदय ही है, काल्पनिक नाम) दिल्ली छोड़ना पड़ा और उधर, दिल्ली छोड़ते ही उनकी गर्लफ्रेंड ने नया ब्वायफ्रेंड तलाश लिया. जिस लड़की के साथ हृदय ने शादी के सपने देखे थे, दोनों ने अघोषित रूप से पति-पत्नी के रूप में कई बरस बिताए, अब वही हृदय खुद को छले जाने से अवसाद में है.

डिप्रेसन की हद ये कि वह किसी पर भरोसा नहीं कर पा रहा. उधर, पत्रकार मानिया और उसके नए आशिक जो उसी मीडिया हाउस के दूसरे डिवीजन में कार्यरत है, ने हृदय को धमकाने-निपटाने की कोशिशें शुरू कर दी हैं. इसी बीच किसी ने पत्रकार मानिया के निजी मेल को पूरे मीडिया हाउस में वितरित कर दिया. इन मेलों में पत्रकार मानिया के दूसरों से किए गए चैट, मेलबाजी व ढेर सारे प्रेम प्रसंग के दस्तावेज थे. इन मेलों के सरेआम होते ही पत्रकार मानिया कठघरे में खड़ा हो गई. खुद को घिरता देख मानिया ने अपने पूर्व प्रेमी को अपने मीडिया हाउस का नाम लेकर धमकाना शुरू कर दिया है. पूर्व प्रेमी हृदय ने मीडिया हाउस के प्रबंधन से शिकायत की है कि उनके यहां की एक इंप्लाई उस मीडिया हाउस का नाम लेकर जान से मारने की धमकी दे और दिलवा रही है.

मामला पुलिस तक भी पहुंच चुका है. दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ पुलिस कंप्लेन कर दी है. हृदय दुखी इसलिए है कि उसने प्रेम जाल में फंसकर डेढ़ लाख रुपये नगद और सैमसंग का एक टैबलेट गंवा दिया है. उसने यह सब पत्रकार मानिया को तब दिया था जब वे प्रेम करते थे. लेकिन पत्रकार मानिया ने बेवफाई करते हुए बिना बताए नया प्रेमी तलाश लिया और हृदय को किनारे कर दिया. कहने वाले कहते हैं कि पत्रकार मानिया ने पहले एक सीधे साधे पत्रकार को प्रेम जाल में फांसा, उससे शादी का वादा किया, उसे सेक्स ट्वाय की तरह इस्तेमाल किया, फिर उसके समर्पण का इस्तेमाल कर नौकरी हासिल की, डीडीए में फ्लैट खरीदने के लिए डेढ़ लाख रुपये की मदद ली, दूसरी जरूरतों के लिए पचास हजार रुपये लिए, सैमसंग गैलक्सी टैबलेट अपने उसी प्रेमी से खरीदवाया, और जब वो प्रेमी पत्रकार खुद किसी मुसीबत में फंसकर दिल्ली से बाहर चला गया तो पत्रकार मानिया ने अपने लिए नया प्रेमी खोज लिया. अब हाल ये है कि उस घायल हृदय पत्रकार के अपने पैसे वापस मांगने पर पत्रकार मानिया अपने नए प्रेमी के साथ मिलकर उसे जान से मारने की धमका दे रही है. पीड़ित पत्रकार अपने पैसे वापस पाने के लिए दर दर भड़क रहा है. उसे ना तो लड़की का प्यार मिला और ना ही अपने पैसे वापस मिले हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *