महुआ की मालकिन पहुंची आफिस, हड़ताली कर्मचारियों से झूठ बोला

महुआ न्यूज के आफिस पर कब्जा कर चुके सवा सौ हड़ताली कर्मचारियों के बीच आज सबुह महुआ के मालिक पीके तिवारी की पत्नी मीना तिवारी यानि महुआ की मालकिन पहुंचीं और रणनीतिक तौर पर कुछ ऐसे बयान दिए जिससे कर्मचारियों का मनोबल टूट जाए. उन्होंने हाथ जोड़कर हड़ताली कर्मचारियों से कहा कि वे लोग संकट में हैं और अगले तीन महीने तक कोई सेलरी नहीं दे पाएंगे. इसलिए हड़ताली कर्मचारियों को जो करना है करें, वे यहां से जा रही हैं और उनकी कोई भी मांग मान पाने में असमर्थ हैं.

सूत्रों का कहना है कि हजारों करोड़ रुपये की बैंकों से ठगी करने वाले महुआ के मालिक पीके तिवारी और उनकी पत्नी मीना तिवारी और इनके परिजनों के नाम सैकड़ों करोड़ की अघोषित संपत्ति है. महुआ एंटरटेनमेंट चैनल पर करोड़ों रुपये का रियल्टी शो प्रसारित किया जा रहा है और इसकी शूटिंग भी महुआ आफिस के आधे हिस्से में बने स्टूडियो में कल से की जा रही है. इसमें करोड़ों रुपये देकर रवि किशन, कल्पना, मालिनी अवस्थी जैसे कलाकारों को जज के रूप में बिठाया गया है. इन्हें देने के लिए पैसे हैं, महंगी गाड़ियों पर चलने के लिए पैसे हैं, दूसरी अय्याशियों के लिए पैसे हैं, दुनिया भर में फैले सेंचुरी ग्रुप के आफिसों के लिए पैसे हैं लेकिन सवा सौ कर्मचारियों को देने के लिए पैसे नहीं हैं. मालकिन की इस धूर्तता पर हड़ताल कर रहे कर्मचारियों ने शेम शेम कहा है.

सूत्रों का कहना है कि कर्मचारियों से निपटने का मोर्चा संभाल रहीं मीना तिवारी की पूरी कोशिश है कि पहले कर्मचारियों को हताश-निराश करो फिर समझौते लिए इतना नीचे गिरा दो कि वे सिर्फ महीने भर की सेलरी लेकर आफिस छोड़ने के लिए राजी हो जाएं या फिर पोस्ट डेटेड चेक (जो कि अंततः बाउंस हो जाते हैं, जैसा कि कई चैनलों का पुराना इतिहास बताता है) लेकर आफिस छोड़कर चले जाएं. पर हड़ताली कर्मचारियों ने कह दिया है कि वे न तो एक महीने की सेलरी पर मानेंगे और न ही पीडीसी (पोस्ट डेटेड चेक) लेकर घर जाने वाले. उन्हें पूरे तीन महीने की बकाया सेलरी और अगले दो महीने की एडवांस सेलरी चाहिए, तभी आफिस छोड़ेंगे वरना आंदोलन को आगे बढ़ाने के लिए बाहर के मीडिया संगठनों को बुलाएंगे और महुआ न्यूज के आफिस के बाकी आधे हिस्से में चल रहे महुआ एंटरटेनमेंट के कामकाज को भी ठप कराकर यहां झंडा बैनर लगवाकर परमानेंट आंदोलन शुरू कर देंगे.


संबंधित अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें…

महुआ आफिस कब्जा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *