माखनलाल पत्रकारिता विवि में बाबा साहेब की पुण्यतिथि पर आयोजन

माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के छात्रों ने 6 दिसंबर 2013 को डा. भीमराव अम्बेडकर की पुण्यतिथि का आयोजन माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय के परिसर में किया। इस आयोजन में विश्वविद्यालय के पत्रकारिता विभाग के विभागाध्य पुष्पेंद्र पाल सिंह मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित हुए। सभा की शुरूआत डा. बाबा साहेब अम्बेडकर के तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित करके की गई। 
 
अंबेडकर को याद करते हुए विभागाध्य पुष्पेंद्रपाल सिंह ने कहा कि अम्बेडकर की मूल भावना समाज में समरसता, समानता और स्वतंत्रता को बढ़ाना था। वे धार्मिक आडंबरों के प्रबल विरोधी थे। युवा पीढ़ी को संदेश देते हुए उन्होंने कहा कि बाबा साहेब के विचारों को हमें व्यवहार में उतारना होगा। विभागाध्यक्ष के अलावा अन्य वक्ताओं प्रवीण, मधुकर व प्रशांत मिश्रा ने भी अपनी बात रखी। 
 
सभा का संचालन खुमेन्द्र ने किया और अंत में सभी छात्र-छात्राओं ने यह संकल्प लिया कि डा. आंबेडकर के विचार हम युवा पीढ़ी के बीच ले जायेंगे। सभा में विश्वविद्यालय के सैकड़ों छात्र छात्राओं ने भाग लिया। साथ ही इस कार्यक्रम को सफल बनाने में रत्नदीप, ज्ञानेश, योगेश, अभिषेक, आयुष, अंकित की भूमिका रही।  
 
खुमेन्द्र
 
एम ए (एम सी) 
 
माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय, भोपाल 
 
0​9993705564

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *