मुरादाबाद में अखबार के संपादक की गोली मारकर हत्‍या

मुरादाबाद से खबर है कि मूवीज टाइम्‍स नामक अखबार का प्रकाशन करने वाले नासिर कुरैशी की बीती रात गोली मारकर हत्‍या कर दी गई. नासिर समाजवादी पार्टी से भी जुड़े हुए थे. यह पता नहीं चल पाया है कि हत्‍या किन कारणों से की गई है. पर आशंका जताई जा रही है कि जमीन के रंजिश के चलते इनकी हत्‍या की गई है. हत्‍या मुरादाबाद के मुगलपुरा थाना क्षेत्र में की गई. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

सांध्‍य दैनिक मूवीज टाइम्‍स एवं एक उर्दू अखबार के संपादक नासिर कुरैशी बीती रात परवालान में एक पूर्व सभासद से मिलने गए थे. नासिर सपा के सक्रिय कार्यकर्ता थे तथा सपा के पूर्व महानगर अध्‍यक्ष भी रह चुके थे. रात लगभग एक बजे के आसपास वे सभासद से मिलने के बाद अपनी पल्‍सर मोटरसाइकिल से नागफनी थाना क्षेत्र के अण्‍डेवालान स्थित अपने घर के लिए निकले थे. वे मुगलपुरा थाना क्षेत्र में पहुंचे ही थे कि बाइक सवार बदमाशों ने उन्‍हें पीछे से गोली मार दी. गोली उनकी कमर में लगी. गोली लगते ही वो बाइक समेत जमीन पर गिर गए.

उधर, से गुजरने वालों ने उन्‍हें जमीन पर घायल अवस्‍था में पड़े देखा तो वे उन्‍हें लेकर तत्‍काल जिला अस्‍पताल पहुंचे. यहां पर केवल नर्स मौजूद थीं. डाक्‍टर के आने के पहले ही लोग उन्‍हें दिल्‍ली रोड साईं हास्‍पीटल ले गए, जहां इलाज के दौरान दो बजे के आसपास इन्‍होंने दम तोड़ दिया. नासिर को सपा के कद्दावर मंत्री आजम खान का करीबी माना जाता था. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. अभी हत्‍या के कारणों का पता नहीं चल पाया है, लेकिन आशंका जताई जा रही है कि जमीन की रंजिश के चलते हत्‍या की गई है. हत्‍या के चलते पत्रकारों में रोष है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *