मोदी भक्तों द्वारा किया जा रहा शत्रुघ्न सिन्हा और अमर्त्य सेन की बेटियों का चरित्र हनन निंदनीय

रजनीश के झा : जिस तरह से सोनाक्षी (शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी) और नन्दना (अमर्त्य सेन की बेटी) का चिर चरित्र हननं कथित धार्मिक राम भक्त (माफ़ कीजियेगा मोदी भक्त) और राष्ट्रवादियों द्वारा किया जा रहा है (सनद रहे सिन्हा साहब भाजपा सांसद है) किसी दिन गैर विचार होने पर अपनी माँ बहन (माफ़ कीजियेगा हमारी माँ बहन) को सड़क पर खड़ा कर के बोली लगा सकते हैं।

जिस दल की मौलिक भावना नारी के खिलाफ हो उस से आप विकाश करते रहिये और पुरे देश को गोधरा में तब्दील कर लीजिये। मोदी का नाश सर्वनाश दिखने लगा है क्यूंकि एक नहीं कई सूर्पनखा भारतीयता सभ्यता और संस्कृति का तिलांजलि कर के खर दूषण को अपना चुके हैं। (रजनीश झा के फेसबुक वॉल से)

Vivek Kumar : भारत रत्न अमर्त्‍य सेन ने भाजपा के कद्दावर नेता और स्टार प्रचारक नरेन्द्र मोदी को पीएम पद के लिए नाकाबिल क्या बताया, मोदी समर्थकों की ओर से सोशल नेटवर्किंग साइटस पर सेन के खिलाफ नाराजगी और कटु वचन के जोरदार हमले तेज हो गए. लेकिन हद तो तब हो गयी जब अमर्त्‍य सेन को नीचा दिखाने के लिए लोगों ने ट्विटर और फेसबुक पर उनकी बेटी और अभिनेत्री नंदना सेन पर अश्लील टिप्पणी करने लगे. कुछ लोगों ने तो अमर्त्‍य सेन को एक गैरजिम्मेदार पिता तक कह डाला है. लोगों ने लिखा है कि अमर्त्‍य सेन पहले आप अपनी टॉपलेस बेटी नंदना सेन को काबू में करो तब देश के नेताओं पर टिप्पणी करना. गुजरात के मोदी समर्थकों ने सेन की पुत्री नंदना सेन के अश्लील चित्र को फेसबुक पर अपलोड कर दिया. भाजपा ने इस प्रकरण से यह कहते हुए खुद को अलग कर लिया है कि यह गुजरात भाजपा का अधिकृत फेसबुक पेज नहीं है. फेसबुक पर गुजरात बीजेपी नाम से तैयार आइडी के ताजा पोस्ट में अम‌र्त्य सेन की फोटो के साथ कथित तौर से नंदना सेन की अर्द्धनग्न तस्वीर जोड़कर पोस्ट किया गया है, जिस पर लिखा है कि सेन साहब पहले अपना घर, बेटी को संभालिए, मोदी पर निर्णय करने के लिए भारत के बहुत नागरिक हैं, हमें किसी सठियाए बुढ्ढे की सलाह नहीं चाहिए. इस आइडी पर साढ़े पांच हजार सदस्य हैं, जिनमें एक सदस्य का यह भी दावा है कि यह फोटो ब्राजील की मॉडल मारिया का है ना कि सेन की बेटी का. नरेंद्र मोदी के समर्थन में इस आइडी पर लगातार पोस्ट की जा रही हैं. फेसबुक, ट्वीटर और अन्य सोशल साइट्स में जो कोई भी मोदी के खिलाफ बोलता है, उसके खिलाफ इस आइडी पर अभद्र तरीके से हमला किया जाता है. (विवेक कुमार के फेसबुक वॉल से)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *