याहू इंडिया के एमडी अरुण टडांकी का इस्तीफा, राष्ट्रीय सहारा में रमेश मिश्रा का इलाहाबाद तबादला

याहू इंडिया के मैनेजिंग डायेरक्टर अरुण टडांकी ने संस्थान से इस्तीफा दे दिया है. वो अभी जून तक संस्थान में बने रहेंगे, जब तक याहू दूसरे एमडी को संस्थान के साथ ना जोड़ ले. अरुण वर्ष 2009 में याहू के साथ बतौर एमडी इंडिया जुड़े थे. उसके बाद उन्हें प्रमोट करके साउथइस्ट एशिया का भी वर्ष 2011 में एमडी बना दिया गया. 21 वर्ष का अनुभव रखने वाले अरुण इससे पहले मोनेस्टर.कॉम के साथ बतौर एशिया पेसिफिक और वेस्ट एशिया के प्रेसिडेंट जुड़े हुए थे.

अरुण ने ही याहू का बैंगलोर में एडिटोरियल ऑपरेशन सेट-अप किया था. इसके साथ-साथ याहू के यूजर्स को लोकल कंटेंट के साथ साथ, क्रिकेट, बॉलीवुड, इंटरटेनमेंट और छह अन्य भाषाओं में कंटेंट उपलब्ध कराने का श्रेय इन्ही को जाता है. उन्हें बिजनेस टुडे के द्वारा होटेस्ट यंग एग्जीक्यूटिव इन इंडिया-2004 और इंडिया टुडे के द्वारा 50 यंग लिडर्स ऑफ इंडिया से नवाज़ा जा चुका है.

एक अन्य खबर के मुताबिक रमेश मिश्रा का तबादला राष्ट्रीय सहारा नोएडा आफिस से राष्ट्रीय सहारा इलाहाबाद आफिस कर दिया गया है. रमेश राष्ट्रीय सहारा में करीब 2008 से हैं. वे दैनिक जागरण से इस्तीफा देकर राष्ट्रीय सहारा, नोएडा में रिसर्च एंड प्लानिंग हेड के तौर पर जुड़े. सूत्रों का कहना है कि उन्हें इलाहाबाद में सहारा इंडिया मास कम्युनिकेशन (एसआईएमसी) का हेड बनाकर भेजा जा रहा है. रमेश दैनिक जागरण, इलाहाबाद में भी काम कर चुके हैं. उनका तबादला जागरण प्रबंधन ने इलाहाबाद से नोएडा तब किया था जब नोएडा में सेंट्रल डेस्क की स्थापना की जानी थी. वे दैनिक जागरण, नोएडा में कई वर्षों तक कार्यरत रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *