ये लोग शामिल होंगे विजय बहुगुणा की टीम में

देहरादून : विजय बहुगुणा ने ऐलान कर दिया है कि मंगलवार को वे मंत्रिमंडल का गठन करेंगे…लेकिन कांग्रेस में मचे बवाल के बाद बहुगुणा के लिए ये काम हरगिज आसान नहीं होगा…ऐसे में कौन कौन शामिल होगा बहुगुणा की टीम में, इसको लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। सीएम की कुर्सी की लड़ाई के बाद बहुगुणा के लिए ये काम सबसे बडी मुश्किल है…एक तरफ हरीश रावत समर्थक विधायक बगावत का झंडा बुलंद करके बैठे हैं और दूसरी तरफ हरक सिंह रावत की नाराजगी जग जाहिर हो चुकी है तो दोनों खेमों को बहुगुणा कैसे संतुष्ट कर पाएंगे।

वहीं निर्दलियों औऱ यूकेडी पी औऱ बसपा की बैसाखियों के सहारे खड़ी बहुगुणा की सरकार के लिए उन्हें भी मंत्री पद से नवाजना एक मजबूरी है…तीन निर्दलीय, एक यूकेडी पी औऱ 3 बसपा के विधायकों में से अगर चार मंत्रीपद इधर चले जाते हैं तो बहुगुणा के पास सात मंत्री पद बचते हैं जिनमें उन्हें हरीश रावत खेमे को संतुष्ट करने के साथ ही पार्टी के वरिष्ठ विधायकों का भी ख्याल रखना है। ऐसे में मंत्रिमंडल की जो तस्वीर जो फिलहाल जेहन में उभर रही है वो कुछ ऐसी है। डालते हैं एक नजर बहुगुणा के संभावित मंत्रीमंडल पर…

इंदिरा हृद्येश

अमृता रावत

सुरेन्द्र सिंह नेगी

यशपाल आर्य

प्रीतम सिंह

दिनेश अग्रवाल

दिनेश धनै (निर्दलीय)

हरीश दुर्गापाल (निर्दलीय)

मंत्री प्रसाद नैथानी (निर्दलीय)

प्रीतम सिंह पंवार (यूकेडी पी)

सुरेन्द्र राकेश (बसपा)

गोविंद कुंजवाल विधानसभा अध्यक्ष

…ये वे कुछ नाम है जिन्हें सारे समीकरणों के बाद भी बहुगुणा किसी कीमत पर नकारने की स्थिति में नहीं होंगे…लेकिन इसके बाद भी कांग्रेस में मचा बवाल आसानी से शांत होने वाला नहीं है…बहरहाल बुहुगुणा जब अपनी टीम का जब ऐलान करेंगे तो तस्वीर साफ हो जाएगी कि कांग्रेस में थमा तूफान शांत होगा या फिर पार्टी औऱ बहुगुणा के लिए कोई नयी मुसीबत लेकर आएगा।

देहरादून से दीपक तिवारी की रिपोर्ट.

 

 
 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *