ये हैं देश के टॉप अमीर सांसद, देखें लिस्‍ट

गरीब बिहार के नाम एक और उपलब्धि। व्यक्तिगत संपत्ति के मामले में देश के सबसे अमीर सांसद बिहार के ही हैं। नाम है-महेंद्र प्रसाद। फिलहाल जदयू के राज्यसभा सदस्य हैं। उन्हें लोग किंग महेंद्र के नाम से अधिक जानते हैं।

विश्लेषण करने वाली एक एजेंसी ने सर्वेक्षण किया था। नतीजे में बताया गया कि प्रसाद 692 करोड़ रुपये की व्यक्तिगत संपत्ति के साथ सबसे अमीर सांसद हैं। कर्नाटक से राज्यसभा सदस्य विजय माल्या को उन्होंने पीछे छोड़ दिया है। माल्या की व्यक्तिगत संपत्ति 615 करोड़ रुपये की है। उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सदस्य एवं फिल्म अभिनेत्री जया बच्चन तीसरे नम्बर पर हैं। उनकी कुल संपत्ति 484 करोड़ रुपये की है। इसमें 140 करोड़ की अचल संपत्ति है।

आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री रहे सी राजशेखर रेड्डी के पुत्र और सांसद जगन मोहन रेड्डी 446 करोड़ की संपत्ति के स्वामी हैं। अमीर सांसदों की सूची में उनका नम्बर चौथा है। पांचवे नम्बर पर भी आंध्र के ही सांसद हैं। ये हैं-टी सुब्बारामी रेड्डी। इनकी संपत्ति 258 करोड़ रुपये की है। 228 करोड़ के साथ अभिषेक मनु सिंघवी छठे और 190 करोड़ की संपत्ति के साथ सत्यनारायण चौधरी सातवें नम्बर पर हैं। सांसद अनिल एच लाद की संपत्ति है 179 करोड़। इनका नम्बर आठवां है। आंध्र के सांसद नमो नारायण राव नौवें नम्बर पर हैं। इनके पास 174 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति है। (जागरण)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *