रमन की शिकायत पर कंपनी रजिस्‍ट्रार ने जागरण को भेजा नोटिस

दैनिक जागरण, मुजफ्फरपुर के प्रिटिंग यूनिट कंचन प्रिंटिंग प्रेस प्राइवेट लिमिटेड के साथ कार्यरत रहे रमन कुमार यादव को मैनेजमेंट ने कई महीने पहले बिना कारण बताए हटा दिया था. रमन ने प्रबंधन की इस कार्रवाई के खिलाफ बिहार के कंपनी रजिस्‍ट्रार से शिकायत की थी तथा कई जानका‍रियां मांगी थी. बिहार के कंपनी रजिस्‍ट्रार ने रमन कुमार की शिकायत यूपी के कंपनी रजिस्‍ट्रार के कानपुर स्थित कार्यालय को प्रेषित कर दिया था तथा आवश्‍यक कार्रवाई करने की अपील की थी. 

खबर है कि कंपनी रजिस्‍ट्रार यूपी ने दैनिक जागरण प्रबंधन को पत्र लिखकर दस दिन के अंदर पूछे गए सभी बिंदुओं पर क्रमवार जानकारी देने का निर्देश दिया है. यूपी-उत्‍तराखंड के असिस्‍टेंट रजिस्‍ट्रार ऑफ कंपनी संजय बोस ने साथ ही जागरण प्रबंधन को चेतावनी भी दी है कि वे अगर सूचना देने में असफल रहते हैं तो उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. बताया जा रहा है रमन ने जागरण प्रबंधन की कार्रवाई के खिलाफ कई अन्‍य संवैधानिक संस्‍थानों को शिकायत भेजी है. रमन का कहना है कि अगर उन्‍हें न्‍याय नहीं मिला तो वे कोर्ट का दरवाजा खटखटाने से भी पीछे नहीं हटेंगे. रमन ने इस मामले की लिखित शिकायत कारपोरेट मंत्रालय से भी की है.

रमन की लड़ाई से संबंधित इस खबर को भी पढ़ सकते हैं –  दैनिक जागरण के खिलाफ शिकायत, बिहार के कंपनी रजिस्‍ट्रार ने मामले को यूपी भेजा

 

 
 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *