राजधानी एक्सप्रेस में युवती से छेड़खानी में बीएसएफ के दो जवान जेल गए

ट्रेन में महिलाओं के लिए अकेले सफ़र करना दिनों दिन दहशत का पर्याय बनता जा रहा है। अब तो वीआईपी ट्रेनों में भी महिलाए महफूज नहीं रह गयी हैं। ताजा मामला नयी दिल्ली से सियालदह जा रही राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन का है जिसमें यात्रा के दौरान एक युवती के साथ सेना के दो जवानों ने न सिर्फ छेड़छाड़ की बल्कि ऐसी घिनौनी हरकत की जिसे बताया भी नहीं जा सकता। ट्रेन के मुगलसराय पहुंचने पर पीड़िता की शिकायत पर जीआरपी ने दोनों जवानों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

मुगलसराय जीआरपी की गिरफ्त में आये ये दोनों लोग बीएसऍफ़ के जवान हैं। इन पर ट्रेन में यात्रा के दौरान एक युवती के साथ बदसलूकी का आरोप है। दरअसल नई दिल्ली से चलकर सियालदह जा रही 12314 डाउन सियालदह राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन के B-6 कोच में कोलकाता की रहने वाली एक युवती सफ़र कर रही थी। युवती का आरोप है की रात के दस बजे के करीब ये दोनों जवान युवती की सीट के पास आये और युवती के साथ बदसलूकी करने लगे। उसके बाद इनमें से एक जवान ने वो हरकत करनी शुरू कर दी जिसे बताया नहीं जा सकता।

आधी रात के बाद ट्रेन जब मुगलसराय पहुंची तो युवती ने जीआरपी में शिकायत की और इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। बहरहाल जीआरपी ने केरल और मुर्शिदाबाद में तैनात इन दोनों जवानो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। सबसे बड़ा सवाल यह है कि देश की सीमा की रक्षा करने वाले जवानों द्वारा ही जब इस तरह की शर्मनाक हरकत को अंजाम दिया जायेगा तो आखिर हम उम्मीद करें तो किस से?

महेंद्र प्रजापति की रिपोर्ट.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *