राजीव शुक्ला की ‘मैनेजरी’ गड़बड़ाई, मंत्री पद छिनेगा!

राजीव शुक्ला से कांग्रेस आलाकमान आईपीएल विवाद के चलते नाराज़ है जिसकी वजह से उन्हें संसदीय कार्य राज्यमंत्री के पद से हटाया जा सकता है. अंग्रेजी अखबार टेलीग्राफ के हवाले से खबर है कि स्पॉट फिक्सिंग के मामले को लेकर राहुल गांधी और सोनिया गांधी राजीव शुक्ला से नाराज़ हैं. वहीं दूसरी और राजीव शुक्ला ने सफाई देते हुए कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग में स्पॉट फिक्सिंग और अन्य विवादों के चलते वह दोबारा इस पद को स्वीकार नहीं करेंगे.

स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण और आईपीएल से जुड़े अन्य विवादों से निराश राजीव शुक्ला ने कहा कि वह दोबारा इस पद को स्वीकार करने के इच्छुक नहीं हैं. शुक्ला ने बुधवार को कहा कि उनका कार्यकाल शुरुआत में एक साल के लिए था जिसका प्रत्येक वर्ष नवीनीकरण किया जाना था.  उन्होंने कहा, ‘‘मुझे बीसीसीआई में किसी पद की लालसा नहीं है, मेरा काम मैचों का आयोजन था और मैच काफी अच्छी तरह आयोजित हुए. विवादों के बावजूद स्टेडियम खचाखच भरे थे.’’

सूत्रों के मुताबिक आईपीएल में चल रहे स्पॉट फिक्सिंग विवाद के कारण संसदीय कार्यमंत्री और आईपीएल के चैयरमैन राजीव शुक्ला मुश्किल में पड़ सकते हैं. आनेवाले समय में उनपर गाज गिर सकती है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी इस विवाद से नाखुश है और आने वाले समय में केन्द्रीय मंत्री राजीव शुक्ला से उनकी कुर्सी छीनी जा सकती है. गौरतलब है कि राजीव शुक्ल आईपीएल के चैयरमैन हैं और स्पॉट फिक्सिंग मामले के चलते उनकी पार्टी की छवि पर असर पड़ रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *