राजेंद्र तिवारी की वजह से प्रभात खबर छोड़ा स्वयं प्रकाश ने?

: कानाफूसी : प्रभात खबर में इन दिनों संपादक राजेंद्र तिवारी की बदमजगी से माहौल रांची से लेकर पटना तक लगातार खराब हो रहा है। बिहार में दैनिक भास्कर के दस्तक देने से बने माहौल से निपटने को तिवारी को प्रमुख संपादक हरिवंश जी ने रांची से पटना भेजा था। मगर, उनके पटना आगमन के साथ ही प्रभात खबर के अंदर का माहौल इतना विषाक्त हो गया कि लंबे समय से समूह में काम करने वाले बिहार के स्टेट हेड स्वयंप्रकाश को इस्तीफा देना पड़ा।

उन्होंने गुरुवार को ही अपना इस्तीफा राजेंद्र तिवारी के लगातार खराब, अमर्यादित व्यवहार से क्षुब्ध होकर मैनेजमेंट को सौंप दिया है। स्वयंप्रकाश के साथ ही कई वरिष्ठ साथी भी मौके की तलाश खत्म होते ही इस्तीफे की तैयारी में हैं। बरसों तक जम्मू-कश्मीर के गली-मोहल्लों से निकलने वाले कुछ लोकल अखबारों में काम करने वाले राजेंद्र तिवारी को दैनिक भास्कर ने जम्मू-कश्मीर से बाहर निकाला था। कुछ ही महीने में दैनिक भास्कर ने इन्हें रद्दी मानते हुए कूड़ेदान में डाल दिया था।

सेटिंग-गेटिंग में माहिर खिलाड़ी तिवारी ने शशि शेखर को साधा और हिंदुस्तान रांची में जगह बनाई, मगर कुछ ही समय में शशि शेखर ने जैसे ही समझा कि उनसे गलती हो गई उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। कुछ समय बाद रांची में उन्होंने हरिवंश जी को अपने चंगुल में लिया। तब से अब तक प्रभात खबर राजेंद्र तिवारी की चंगुल से बाहर निकलने को छटपटा रहा है। उम्मीद है कि प्रभात खबर के मैनेजमेंट को जल्द सदबुद्धि आएगी।

कानाफूसी कैटगरी की यह खबर प्रभात खबर के एक पत्रकार द्वारा भेजे गए पत्र पर आधारित है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *