राहुल गांधी आज भसड़ मीडिया के एंटीवायरस साबित हुए

Vineet Kumar : हम राहुल का शुक्रिया अदा करते हैं. ये आज कांग्रेस के लल्ला नहीं बल्कि भसड़ मीडिया के एंटीवायरस साबित हुए हैं. आज अगर उन्होंने ये बयान नहीं दिया होता तो जापानी पार्क में तो भाजपा का शेर कल गरजता लेकिन चैनल में ये काम आज शाम से ही प्राइम टाइम में शुरु हो जाता. क्रॉस कटिंग की तर्ज पर इसे क्रॉसटाइमिंग कह सकते हैं. आपको राहुल की स्मार्टनेस का कायल होना चाहिए कि उन्होंने वीकएंड को शेर के खाते में जाने के बजाय आज से ही झाम कर दिया.

अगर चुनाव मीडिया वार का हिस्सा है तो राहुल ने बहुत ही कायदे की पारी शुरु की है. समझदार कांग्रेसियों को कांग्रेस कुंवर की स्ट्रैटजी की तारीफ की जानी चाहिए.बाकी शेर मार्का रैली की पीआऱ एजेंसी ने जिन मीडिया से डील किया होगा, आज तो उनमे मठ्ठा( छाछ) पड़ गया जी.

xxx

मुझे एक बात जानने की बड़ी दिलचस्पी है कि आखिर नरेन्द्र मोदी में ऐसी कौन सी कमी रह गई जिसके कारण उनकी पार्टी ने उन्हें आदमी के बजाय शेर के रुप में दिखाने में लग गए. भारत मां के सपूत से आपको ज्यादा शेर सुनना अच्छा लगता है क्या और वैसे भी प्राणी विज्ञान के हिसाब से देखेंगे तो अगर अभी गरजेंगे तो बाद में सीधै ही निगल जाएंगे. न बाबा न, शेर की जगह चिड़ियाघर या जंगल में ही ठीक है, लोकतंत्र में आते ही वो तो खेत-खलिहान से लेकर मॉल-मस्जिद सब रौंद डालेगा.

युवा मीडिया विश्लेषक विनीत कुमार के फेसबुक वॉल से.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *