राहुल गांधी से याराना के कारण राज्यसभा जा सकते हैं शाहरुख खान!

फ़िल्मी सफलता ने शाहरुख का दिमाग सातवें आसमान पर पहुंचा दिया है. वे हर बात को अपने मुसलमान होने से जोड़ने के आदी हो चुके हैं. चाहे उनके मकान '' मन्नत '' के नवीनीकरण का मामला हो या फिल्म स्वदेश के प्रदर्शन का या फिर अमेरिकी विमानतलों पर दो – दो बार हुई उनकी नंगाझोरी या तलाशी या फिर लम्बी पूछताछ का. उनके मकान ''मन्नत'' के अनधिकृत हिस्से पर वृहन मुंबई नगर पालिका की कार्यवाही का सवाल हो या पडौसी दिलीप कुमार को होने वाली असुविधा का उन्होंने बहुत अकड दिखाई थी. भला हो राहुल गांधी का जिन्होंने ये मामले सुलटवाये.

फिल्म स्वदेश की रिलीज के समय भी उन्होंने शिवसेना और उसके प्रमुख स्व.बाला साहब ठाकरे को खूब तेवर दिखाये थे और बाद में पिछले दरवाजे से अंततः समझौते पर उतर आये थे. खुले आम सिगरेट पीने में वह अपनी शान समझते हैं और मना करने पर तौहीन. दो वर्ष पूर्व वे क्रिकेट ग्राउंड पर अपने बच्चों को मुद्दा बनाकर सिक्योरिटी गार्ड से भी वे उलझ पड़े थे. बाद में उससे भी माफ़ी मांगकर पिंड छुडा पाये थे.

अमिताभ बच्चन से भी वे बहुत खार खाते हैं और कई बार उनसे अकारण उलझ चुके हैं. अमिताभ के तब के अनन्य मित्र अमरसिंह के धमकाने के बाद ही शाहरुख की अकल ठिकाने आई थी. मोटी रकम लेकर शादियों में शोहदों की तरह नाचने वाले शाहरुख को शायद ही कोई ठीक कर सकता है. एक फिल्म निर्माता करण जौहर है जो उन्हें थोड़ी समझाइश दे सकते हैं , लेकिन सुना है उनसे भी कुछ खटपट चल रही है .

हर बात को विवाद बनाना और फिर उसमें अपनी पब्लिसिटी खोजना कुछ लोगों का शगल होता है. शाहरुख उसी ज़मात में आते हैं. लोकप्रिय होकर भी भारत में स्वयं को असुरक्षित या दोयम दर्जे का नागरिक कहकर उन्हें क्या लाभ होने वाला है यह तो वे ही जाने लेकिन इस बहाने अपने लिए मुफ्त की सुरक्षा हासिल करने का हकदार उन्होंने खुद को जरूर बना लिया है. एक कयास यह भी है लगाया जा रहा है कि करियर के ढलान और पीठ दर्द के कारण शाहरुख खान राहुल गांधी से याराना के चलते राजनीति में पोजीशन या राज्यसभा में अपनी सीट आने वाले दिनों में पक्की करवा सकते हैं.

Devendra Surjan के फेसबुक वॉल से.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *