रेव पार्टियों के मीडिया कवरेज के लिए गाइडलाइन बनाएगी महाराष्‍ट्र सरकार

मुंबई। रेव पार्टियों से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई भारत में टेरर फैलाने के लिए फंड जमा करती है। इस बात का खुलासा महाराष्ट्र के गृहमंत्री आर. आर. पाटिल ने किया है। गृहमंत्री ने रेव पार्टियों पर हाल के दिनों की गईं छापेमारी का बचाव करते हुए दोनों सदनों में कहा कि मुंबई सहित राज्य के कई ठिकानों पर आयोजित की गईं रेव पार्टियों से जमा होने वाले फंड्स आतंकवादी गतिविधियों के लिए उपयोग किया जानेवाला था।

विधान परिषद में रेव पार्टियों का मुद्दा ध्यानाकर्षक सूचना के तहत लाया गया था, तो विधानसभा में विपक्ष ने इसी मुद्दे पर पाटिल को घेरा था। पाटिल ने बताया कि रेव पार्टियों के लिए ड्रग्स पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई सप्लाई कर रही है। उन्होंन कहा कि आतंकवादियों के जरिए देश में बड़े पैमाने पर ड्रग्स भेजे जाते हैं, जिसे रेव पार्टियों में उपयोग में लाया जाता है।

उन्होंने कहा कि रेव पार्टियों के मीडिया कवरेज को लेकर सरकार निश्चित नियमावली बनाएगी। मीडिया को ऐसे मामलों में सनसनी से परहेज करने का निर्देश दिया जाएगा। जुहू में पिछले दिनों एक रेव पार्टी पर मारे गए छापे के दौरान मीडिया की भूमिका पर विधायकों ने सवाल उठाए थे। शिवसेना सदस्य नीलम गोर्हे ने पूछा कि जब छापों के दौरान इतनी गोपनीयता बरती जाती है, तो मीडिया को उसकी भनक कैसे लग जाती है? मीडिया कैमरों के पहुंचने के बाद ही पुलिस हरकत में कैसे आती है। परिषद के उपसभापति वसंत डावखरे ने भी कहा कि आजकल मीडिया कई मामलों में सनसनी पैदा करने में लगा है। साभार : एनबीटी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *