लड़की के कपड़े फड़वाने वाला रिपोर्टर फिर उसी न्यूजलाइव चैनल में वापस आ गया है

Vineet Kumar : गुवाहाटी में हुई यौन उत्पीड़न की घटना आपको याद है न ! पिछले साल 9 जुलाई की शाम एक टीनएज अपने दोस्तों के साथ बर्थ डे पार्टी मनाकर रेस्तरां से लौट रही थी कि कोई बीस लोगों ने उसे चारों तरफ से घेर लिया था जिनमे से तीन ने तो उसके कपड़े तक फाड़ डाले और जिस बर्बरता का नमूना पेश किया, आपने न्यूज चैनल, अखबार, यूट्यूब जैसे दूसरे माध्यमों से देखा होगा.

इस पूरी घटना में असम के एक चैनल न्यूजलाइव के रिपोर्टर गौरव ज्योति नेओग का नाम बार-बार सामने आया और अन्ना समूह के अखिल गोगोई ने आरोप लगाया था कि इस संवाददाता ने न केवल ऐसा करने के लिए लोगों को उकसाने का काम किया बल्कि इसकी पूरी वीडियो शूट किया और इधर चैनल ने लड़की के विरोध में जाकर मोरेल पुलिसिंग का काम किया. अब ये संवाददाता वापस उसी न्यूजलाइव चैनल में काम करने लग गया है.
xxx

Vineet Kumar : 17 जुलाई को प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बीइए ने बताया कि गुवाहाटी यौन उत्पीड़न मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय (वरिष्ठ टीवी एंकर दिबांग, बीइए के सचिव एनके सिंह और आईबीएन 7 के प्रबंध संपादक आशुतोष) जांच समिति गठित की गई है। बीइए अपना नाम चमकाने और न्यूजलाइव को लोगों के गुस्से से दूर रखने के अलावे किसी भी दूसरे उद्देश्य से इस तीन सदस्यीय कमेटी का गठन नहीं किया था,ये बात लगभग सालभर बाद और स्पष्ट हो गई जब इस संवाददाता को लेकर हमें चौंकानेवाली खबर मिली. तब दिबांग ने बड़ी शान से इस कमेटी में ट्वीट होने की बात ट्वीट किया था लेकिन उसके बाद इस संवाददाता के वापस जाने की बात पर कहीं कुछ नहीं.

युवा मीडिया विश्लेषक विनीत कुमार के फेसबुक वॉल से.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *