लेखक-पत्रकार अमित बैजनाथ गर्ग की ‘खामोश सहर’ का विमोचन

जयपुर। लेखक-पत्रकार अमित बैजनाथ गर्ग के पहले काव्य संग्रह खामोश सहर का विमोचन शुक्रवार को नारायण सिंह सर्किल स्थित पिंकसिटी प्रेस क्लब में आयोजित सादे समारोह में हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पीसीसी और राजस्थान फाउंडेशन के उपाध्यक्ष राजीव अरोड़ा थे। अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार और राजनीतिक विश्लेषक अनिल लोढ़ा ने की।

पुस्तक के बारे में जानकारी देते हुए अमित ने बताया कि 110 पृष्ठों की यह पुस्तक पांच भागों में विभाजित है। पहले भाग में कुछ कविताएं, दूसरे में चंद टुकड़े, तीसरे में एक नजर, चौथे भाग में सीधी सपाट और पांचवें भाग में वक्त दर वक्त के रूप में विभिन्न रचनाएं समाहित हैं। पुस्तक की विषय वस्तु प्यार, समर्पण, संवेदना और आम आदमी पर केंद्रित है।

बकौल अमित, यह किताब हर उस इंसान की कहानी कहती है, जो भावुक है। जिसके जख्मों में दर्द होता है, परिस्थितियों से उपजे दर्द को वह शब्दों में साझा करना चाहता है। पुस्तक से प्राप्त होने वाली आय अमित ने बाल शिक्षा को बढ़ावा देने की दिशा में काम करने वाले दीपम फाउंडेशन को समर्पित कर दी है। गौरतलब है कि यह फाउंडेशन अमित का ही है, जो उनकी आय के दसवें हिस्से से संचालित होता है।

भड़ास तक सूचनाएं bhadas4media@gmail.com पर मेल करके पहुंचाई जा सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *