लोग मीडिया से चिढ़ कर मोदी को वोट देने जा रहे हैं!

Priyanka Dubey : पिछले एक साल से 'मोदी-मोदी' का राग आलाप रही भारतीय मीडिया को इस बात का अंदाज़ा बिल्कुल नहीं की ज़मीन पर लोग मीडिया से चिढ़ कर, नाराज़ होकर मोदी को वोट देने जा रहे हैं. लोग पक चुके हैं और खुलेआम मीडिया पर फासिस्ट और जजमेंटल होने का आरोप लगा रहे हैं. किसी को किसी भी माध्यम से आ रही किसी भी रिपोर्ट पर भरोसा नहीं रहा.

ज़माना ये आ गया है कि बिहार के ग्रामीण इलाकों में लोग चौपालों पर बैठकर यही कह रहे हैं – ये मीडियावाले हमें क्या बताएंगे, इनका खुद का अपना अजेंडा है. सब झूठे हैं. सब के सब मधुमक्खी के छत्ते के तरह मोदिया पर टूट पड़े हैं. हम सभी को इस बार उसी को वोट देंगे".

लोग सच में मीडिया के मोदी-मोदी कि ओवर-डोज से भयानक चिढ़ चुके हैं और हर सही रिपोर्ट का असर उल्टा हो रहा है. गावं देहात में भी खुले आम गालियाँ पड़ रही है. लोग सोचते हैं, हम झूठ बोल रहे हैं. हम उसके खिलाफ षड्यंत्र कर रहे हैं. और इसलिए उनकी सहानुभूति और बढ़ जाती है उसकी तरफ. उल्टा हो रहा है.उनका (रहा-सहा) विश्वास मीडिया से पूरी तरह उठ चुका है. उन्हें लगता हैं मीडिया उनके साथ ज़बरजस्ती कर रहा है और अपने विचार थोप रहा है उनपर. गलती कहाँ हो रही है, यह सोचना बहुत ज़रूरी है.

पत्रकार प्रियंका दुबे के फेसबुक वॉल से

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *