वो लाल किला तुम्हारे नहीं बल्कि हमारे बाप ने बनवाया था : अर्जीज बर्नी

Aziz Burney : (29-01-14) अबे रमा शंकर… तू जिस मोदी की बात कर रहा है, उसको आज ही तेरे शंकराचार्य ने हिंदुओं का सबसे बड़ा दुश्मन कहा है, और तू समझता है हमें आईसोलेटेड (isolated)… हम दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी आबादी हैं और दुनिया की पहली सबसे बड़ी ताक़त हैं…

बुश की हवा ख़राब करने के लिए भी एक ही लादेन काफ़ी था… और, तू क्या जाने हमारी औक़ात… पूछो अपने मोदी से, वो जिस लाल क़िला पर झंडा फहराने की हसरत में मरा जा रहा है वो उसके बाप ने नहीं, हमारे बाप ने बनवाया था… और सुन, मोदी आरएसएस का खिलौना है जो यूज़ ऐंड थ्रो (use and throw) की पालिसी पर चलती है।

इलेक्शन के बाद किसी पोलीटिकल डस्टबिन (dustbin) में फेंक दिया जाएगा। बता कहाँ है आज तोगड़िया फ़ोगड़िया, उमा भारती, कल्याण सिंह, साध्वी ऋतम्भरा जिसने जनसंघ को जन्म देने वाले दीनदयाल उपाध्याय को नहीं छोड़ा, उनके लिए ये मोदी क्या चीज़ है। मेरा नाम अज़ीज़ बर्नी है, मेरे क़लम की नोक से सारे संघ परिवार की चीख़ निकल जाती है।

ये मोदी फोदी क्या हैं, मैं हिंदुओं का दोस्त हूँ मगर उनका जो श्रीराम को अपना आदर्श मानते हैं मगर जो रावण को माने उसे मैं तो क्या इस देश का हिंदू भी नहीं मानता और सुन 700 बरस हुकूमत की है हमने हिंदुस्तान पर, अभी 70 बरस भी नहीं हुए और तुम्हारा दिमाग़ ख़राब हो गया, डरो उस वक़्त से जब हम हमसे हमारी औक़ात पूछने वालों को औक़ात बताने पर मजबूर हो जाएं, समझा क्या?

वरिष्ठ पत्रकार अजीज बर्नी के फेसबुक वॉल से.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *