शरद पवार के हैं दाउद इब्राहिम से लिंक!

Deepak Sharma : जब से आजतक पर हमने स्पॉट फिक्सिंग पर ये शो किया कि दाउद से किस मंत्री का लिंक है …तब से फोन, एसएमएस और एफबी पर बार-बार ये पूछा जा रहा है की ये मंत्री कौन हैं और मैं उनका नाम सार्वजनिक करूँ. मित्रों, दाउद की ये फोन कॉल दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने रिकार्ड की है और सबूत के तौर पर कॉल डिटेल अदालत में रखी गयी है. अदालत में रखे गए डिटेल में मंत्री का ज़िक्र तो है पर नाम नहीं. लिहाजा ज़िम्मेदारी अब दिल्ली पुलिस की है कि वो बताए कि ये मंत्री भारत सरकार का है या पाकिस्तान सरकार का है?

अगर सबूत की बात कि जाए तो अंडरवर्ल्ड और राजनेताओं के साठगांठ पर भारत सरकार द्वारा गठित एनएन वोहरा कमेटी ने एक रिपोर्ट तैयार की थी जिसमें दाउद और कुछ अन्य माफिया डान के सियासी रिश्तों पर खुलासा किया गया था. मिसाल के तौर पर महाराष्ट्र और गुजरात के बारे में इस रिपोर्ट में शरद पवार, चिमन भाई पटेल, चंद्रास्वामी, डी वी पाटिल और ततकालीन कांग्रेस के महासचिव अहमद पटेल का ज़िक्र है. मित्रों वोहरा कमेटी की रिपोर्ट से बड़ी कोई जांच इस मामले में अब तक नहीं हुई. लेकिन आश्चर्य है कि सारी रिपोर्ट का सार्वजनिक होना बाकी है. जानकारी के तौर पर रिपोर्ट का कुछ हिस्सा अंग्रेजी में नीचे दिया गया जो आउटलुक पत्रिका में भी प्रकाशित हुआ था .

Underworld Operator Political/Bureaucratic Patronage

Maharashtra

Dawood Ibrahim : Sharad Pawar, Salim Zakaria, Javed Khan (both ex-ministers close to Pawar)
Mohammed Dosa : Madan Baffna (ex-minister)

The MHA report lists, among others, godman Chandraswami and notorious criminal Babloo Srivastava as close associates of Dawood.

Raj Koli : Arun Mehta (former home minister)
Haji Ahmed : D.V. Patil, Javed
Imran Khan Brothers : Arun Mehta, Salim Zakaria (ex-ministers)
Tiger Memon: Javed Khan

Gujarat

Abdul Latif : Chimanbhai Patel (ex-chief minister)
Rati Lal Deva Navik : Cadir Peerjada ( PCC vice-president),
Izzu Sheikh, Haji : Ahmed Patel, AICC general secretary
Hassana Dada : C.D. Patel (home minister), Thakor Nair (supply minister).
Amar Subhania : Chimanbhai Patel
Ram Bhai Gadwai : Ashok Lal (" s/o Babu Lal, minister of sports") Santosheben Jadeja, MLA: "Earlier of Janata Dal. Joined Congress. Known as mafia queen."

आजतक में कार्यरत वरिष्ठ पत्रकार दीपक शर्मा के फेसबुक वॉल से.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *