शिकोहाबाद में सपाइयों ने किया पत्रकार पर जानलेवा हमला

समाजवादी पार्टी के सत्ता में आते ही लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर गाज गिरना शुरू हो गया है. फिरोजाबाद जनपद में कुछ कथित सपाई पत्रकारों पर कहर बन कर टूट रहे हैं. इसी क्रम में 17 अप्रैल की रात करीब साढे़ दस बजे फिरोजाबाद जनपद के शिकोहाबाद में मून न्यूज चैनल के पत्रकार मुकेश गुप्ता पर आधा दर्जन के करीब अवैध हथियारों से लैस गुण्डों ने हमला बोल दिया. ये सभी बुलेरो और अल्‍टो कार में सवार होकर आये थे. दोनों गाडि़यों पर सपा के झंडे लगे हुए थे. नगर के मुख्य बाजार में घटना को अंजाम देते समय गुण्डों के हौ सले इतने बुलंद थे कि वे लगातार गाड़ी का हूटर बजाते हुए क्षेत्र में दहशत बनाये हुए थे.

इन बदमाशों ने मुकेश गुप्ता का वीडियो कैमरा, दो मोबाइल और कुछ रुपये छीनने के बाद जमकर तुड़ाई की। मुकेश ने बताया कि वो पत्‍नी का तबीयत खराब होने के बाद रात में ही घर के पास स्थित मार्केट से अपने भाई तथा भतीजे के साथ दवा लेने जा रहे थे, इतने में ही दो वाहनों पर सवार एक दर्जन से ज्‍यादा बदमाशों ने उनपर हमला बोल दिया. इन लोगों ने पिस्‍टल के बट एवं अन्‍य हाथ-पैर से जमकर मारा पीटा. जब इसकी सूचना मेरे परिवार वालों को हुई तो वे भी दौड़ते-भागते मौके पर पहुंचे तो इन अपराधी तत्‍वों ने उन लोगों के साथ भी बदसलूकी तथा मारपीट की. मुकेश का कहना है कि वे मारते समय चिल्‍ला रहे थे सपा की सरकार है, अब जो खबरें दिखाएगा उसका यही हश्र होगा. सूचना मिलने के लगभग एक घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची.

मुकेश ने मारपीट और हमले की रिपोर्ट दर्ज करा दी है. उन्‍होंने नितीन यादव, प्रवीण यादव, राजीव यादव, बिंटू को नामजद तथा कई अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस ने पहले हल्‍की धाराओं में मामला दर्ज किया. बाद में मुकेश की हालत देखते हुए तथा पत्रकारों का दबाव पड़ने पर पुलिस ने इन लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 504, 506 तथा 307 की धारा लगाकर दो आरोपियों को जेल भेजा. इस घटना से पत्रकारों में पुलिस तथा आरोपियों के खिलाफ रोष है. पुलिस ने पत्रकार का कैमरा तथा मोबाइल भी खोजने की जहमत नहीं उठाई है. पुलिस आखिर तक आरोपियों को बचाने का प्रयास करती रही. गौरतलब है कि इसके पूर्व भी जनपद के सिरसागंज में दैनिक सवेरा के पत्रकार संजीव दुबे से मारपीट करने के बाद कैमरा छीन लिया गया था. पुलिस ने मामला दर्ज किया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की. आरोपी अब भी खुलेआम घूम रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *