श्रीन्यूज की हालत खस्ता, रिपोर्टरों को जनवरी से नहीं मिला पैसा

श्रीन्यूज चैनल की इन दिनों हालत बेहद खस्ता है. एक वर्ष से ज्यादा समय से चल रहे इस चैनल को टीआरपी भी कुछ खास नहीं मिल पाई है. लिहाजा कम्पनी ने कई लोगों को बाहर का रास्ता दिखा दिया. श्रेय शुक्ला को सीईओ का पद दिया गया. पर इनके सीईओ पद संभालने के बाद भी कुछ करिश्मा नहीं दिखा. पूरे उत्तर प्रदेश में रिपोर्टरों को जनवरी से पेमेंट नहीं मिला है. कम्पनी में इन दिनों नोएडा ऑफिस में प्रशांत द्विवेदी जो कि मालिक मनोज द्विवेदी के भाई बताये जाते हैं, ने चैनल की कमान संभाल रखी है.

प्रशांत द्विवेदी ने जिले के रिपोर्टरों पर मल्टीपरपज बनने का दवाब बनाया हुआ है. यानी चैनल को अब जिले के रिपोर्टरों से बिजनेस के रूप में मोटी रकम वसूलने का दबाव है. उ0प्र0 के जिलों में तैनात रिपोर्टरों को जनवरी से भुगतान नहीं हुआ है और दीवाली नजदीक है. कोई उम्मीद भी नहीं दिखाई दे रही है. ऐसे में जिले के रिपोर्टर काफी हताश हैं. चैनल को अब तक मात्र रिपोर्टरों की ही खबरों से चलाया जा रहा है.

कई रिपोर्टरों ने भुगतान न होने पर कोर्ट और प्रेस परिषद में जाने का भी मन बनाया हुआ है. कम्पनी में काम करने वाले लोगों की छुट्टी की जा चुकी है. हाल ही में बिजनेस न देने की वजह से बरेली के रिपोर्टर को हटा दिया गया है और मेरठ में राजीव सैनी को हटाकर बिजनौर से महिला पत्रकार को मौका दिया गया है. जबकि वेतन अभी किसी को नहीं मिला है. दीवाली पर खाली हाथ होने से जिले के रिपोर्टरों में काफी नाराजगी है.

एक पत्रकार द्वारा भेजे गए पत्र पर आधारित.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *