संजय माफी की अपील करें न करें, मैं तो करूंगा : काटजू

नई दिल्ली। प्रेस कॉउंसिल के अध्यक्ष मारकंडेय काटजू ने कहा है कि वो संजय दत्त और जैब्बुनिसा की माफी के लिए महाराष्ट्र के गवर्नर से अपील करेंगे। जब उनसे पूछा गया कि संजय दत्त ने माफी की अपील करने से इंकार कर दिया है तो काटजू ने कहा कि वो फिर भी उनकी सजा माफी की अपील गवर्नर से करेंगे। वो गवर्नर को पत्र लिखेंगे।

काटजू ने कहा कि संजय दत्त और जैब्बुनिसा को कई आधारों पर माफी मिलनी चाहिए। मानवीय आधार पर दोनों को माफी मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस संबंध में वो राष्ट्रपति और गवर्नर को पत्र लिखेंगे। उन्होंने कहा कि संजय माफी की अपील नहीं करें न करें लेकिन मैं अपनी तरफ से अपील करूंगा। मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। वो इसके हकदार हैं।

गौरतलब है कि संजय दत्त जब सरेंडर करेंगे तो उनको यरवडा जेल में रखा जा सकता है। जहां उन्होंने पहली बार 18 महीने काटे थे। पिछली बार संजय दत्त जब जेल गए थे तो उनकी हिम्मत नहीं टूटी थी। लेकिन इस बार वो जेल के नाम से पूरी तरह से टूटे हुए दिखे।

मालूम हो कि वकील और सामाजिक कार्यकर्ता आभा सिंह ने कहा है कि संजय ने सरेंडर करने का फैसला करके सही किया है। आभा सिंह संजय को माफी देने की विरोधी रही हैं। वहीं कांग्रेस के नेता राशिद अल्वी का कहना है कि वो कानून की प्रक्रिया में दखल नहीं देना चाहते। हालांकि अभी तक कांग्रेस नेता संजय दत्त को माफी के पक्ष में दिख रहे थे, लेकिन अब कुछ कहने से बच रहे हैं। (आईबीएन)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *