सतीश के. सिंह ने लाइव इंडिया से इस्तीफा दिया, फोकस-हमार टीवी वाले पाजिटिव मीडिया ग्रुप पहुंचे

सतीश के. सिंह को लेकर जो मार्केट में चर्चा थी, और जिसका प्रकाशन भड़ास पर भी किया गया था, वो सच निकली. उन्होंने लाइव इंडिया न्यूज चैनल को गुडबाय बोल दिया है. उन्होंने एडिटर इन चीफ पद से इस्तीफा दे दिया है. वे नई पारी की शुरुआत पाजिटिव मीडिया ग्रुप के साथ करेंगे. नवीन जिंदल और मतंग सिंह वाले इस ग्रुप के फोकस, हमार समेत कई चैनल हैं. सतीश के सिंह के जाने के बाद लाइव इंडिया में काफी बदलाव होने की संभावना है. उनके खास लोग उनके आगे पीछे लाइव इंडिया से इस्तीफा देकर पाजिटिव मीडिया ग्रुप का हिस्सा बनेंगे. 
सूत्रों के मुताबिक लाइव इंडिया प्रबंधन ने सतीश के सिंह का आफिसियल मेल आईडी क्लोज करने के आदेश दे दिए हैं. उनका इस्तीफा मैनेजमेंट ने कुबूल कर लिया है. माना जा रहा है कि नवीन जिंदल ने सतीश के सिंह को इसलिए अपना मीडिया सारथी बनाया है क्योंकि वे जी ग्रुप वालों के साथ लंबे समय तक काम कर चुके हैं और उनकी सारी पोल पट्टी जानते हैं. नवीन जिंदल ने मीडिया में उतरने का फैसला तब किया जब उन्होंने जी ग्रुप द्वारा उगाही किए जाने के कार्यक्रम को कैमरे में रिकार्ड करा लिया और इसकी एफआईआर दिल्ली पुलिस में करा दी. तब जी न्यूज और जी बिजनेस के एडिटरों को जेल जाना पड़ा था. 
 
उसके बाद सुभाष चंद्रा और नवीन जिंदल में ठन गई. जी ग्रुप नवीन जिंदल के खिलाफ काफी आक्रामक हो गया. तब नवीन जिंदल ने मीडिया में उतरने का तय किया और मतंग सिंह के डूबते चैनलों को तिनके का सहारा मिल गया. सतीश के सिंह पाजिटिव मीडिया ग्रुप के पस्त व खस्ताहाल चैनलों का ग्राफ कितना उठा पाएंगे, ये तो वक्त बताएगा लेकिन यह तो तय है कि उनके सामने अब बहुत बड़ी जिम्मेदारी व चुनौती है. उन्हें जी न्यूज के टक्कर का चैनल देना होगा, इससे कम शायद नवीन जिंदल को मंजूर न हो. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *