‘समाचार प्लस’ ब्रांड के छह रीजनल चैनल खुलेंगे, प्रवीण साहनी और श्वेता रंजन जुड़े

नोएडा : रीज़नल मार्केट के ख़बरिया चैनलों की दुनिया में एक और बड़ा नाम एन्ट्री कर रहा है. ये नाम है ‘समाचार प्लस’. पैरेंटल कंपनी "बेस्ट न्यूज कंपनी प्राइवेट लिमिटेड" के बैनर तले "समाचार प्लस" ब्रांड की लॉन्चिग की जा रही है. इसके तहत 6 रीज़नल चैनल खोले जाएंगे. सबसे पहला चैनल उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के दर्शकों के लिए होगा. इसके बाद राजस्थान, मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़, फिर बिहार-झारखंड के लिए अलग-अलग चैनल्स लाए जाएंगे. सेकेन्ड फेज़ में पंजाब-हिमाचल-हरियाणा और दिल्ली-NCR के दर्शकों के लिए क्षेत्रीय चैनल खोले जाएंगे.

"समाचार प्लस" का हेड ऑफिस H-174, सेक्टर-63, नोएडा में है. "बेस्ट न्यूज कंपनी प्राइवेट लिमिटेड" के डायरेक्टर हैं उमेश कुमार, जो न्यूज़ नेटवर्क ऑफ इंडिया (NNI) के मैनेजिंग डायरेक्टर भी हैं. उमेश जी 'समाचार प्लस' के एडिटर-इन-चीफ और सीईओ का कार्यभार भी संभाल रहे हैं. टोटल टीवी के हेड रह चुके वरिष्ठ पत्रकार अमिताभ अग्निहोत्री ने मैनेजिंग एडिटर के रूप में काम करना शुरू कर दिया है. टीवी की दुनिया का बड़ा नाम श्वेता रंजन और तेज़-तर्रार टीवी एंकर अतुल अग्रवाल एक्ज़ीक्यूटिव एडिटर के तौर पर ज़िम्मेदारी निभाएंगे. स्पेशल इन्वेस्टिगेटिव टीम (SIT) को प्रवीण साहनी हेड करेंगे. प्रवीण ग्रुप के वेब पोर्टलों समेत दूसरी परियोजनाओं को भी लीड करेंगे.

चैनल की भावी योजनाओं के बारे में सीईओ उमेश कुमार ने कहा, 'चैनल लाने के बारे में तो हमने एक साल पहले ही फैसला कर लिया था लेकिन हम काफी दिनों से मार्केट रिसर्च और प्लानिंग कर रहे थे. हम मार्केट का ट्रेंड परख रहे थे और ये समझने की कोशिश कर रहे थे कि दर्शकों की सभी ज़रूरतों को पूरा करने वाला चैनल कैसा हो, जो सबसे अलग भी हो. हमारी कोर टीम ने दिन-रात मेहनत करके ठोस गाइडलाइंस तैयार की हैं. हिन्दी भाषा के सभी रीज़नल चैनलों की तुलना में हमारा सेट-अप संभवत:

उमेश कुमार

सबसे बड़ा और अत्याधुनिक उपकरणों से लैस है. हमारा पहला चैनल उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के सभी हिस्सों में उच्चतम गुणवत्ता के साथ देखा जा सकेगा. आने वाले दिनों में राष्ट्रीय तथा क्षेत्रीय चैनलों को छोड़ कर कई सिद्ध-हस्त युवा पत्रकार, तकनीकी विशेषज्ञ और मैनेजमेंट प्रोफेशनल्स 'समाचार प्लस' ग्रुप के साथ जुड़ेंगे.'

उमेश कुमार ने कंपनी की ह्यूमन वेल-फेअर पॉलिसी के बारे में बताते हुए कहा, 'हमारा उद्देश्य बिलकुल सीधा सा है. हमारे लोग हमारे लिए सबसे पहले हैं, टीआरपी और बाकी चीज़ें बाद में. उन्नत स्वास्थ्य सेवाएं, समान प्रोत्साहन सुविधाएं, प्रतियोगी माहौल, परिवार के सदस्यों के लिए अहम योजनाएं इत्यादि के ज़रिए हम अपने साथियों को परिवार जैसा वातावरण दे रहे हैं. स्पोर्ट्स एक्टिविटीज़ जैसे क्रिकेट, बैडमिंटन, लॉन-टेनिस, पूल-बिलियर्ड टेबल, कैरम बोर्ड टेबल, साफ-सुथरा कैंटीन एरिया से लेकर वो सारी सुविधाएं दी जा रही हैं जो उन्हे खुश रख सके.'

कुल मिलाकर, आने वाले दिनों में 'समाचार प्लस' चैनल पर नज़र बनाए रखनी होगी और ये देखना वाकई दिलचस्प होगा कि ये चैनल कैसा प्रदर्शन कर पाता है. लेकिन इतना तो तय है कि आने वाले दिनों में ये संस्थान दर्ज़नों पत्रकारों और तकनीकी विशेषज्ञों को जीविका और बेहतर माहौल ज़रूर मुहैया करवाएगा.

 

 
 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *