सर, सहारा वालों ने इंटरव्‍यू लिया, सेलरी तय किया, पर ज्‍वाइन अब तक नहीं कराया

यशवंतजी, सहारा के नोएडा आफिस में डीएसएनजी (ओवी वैन) इं‍जीनियर के पोस्‍ट के लिए 31 अक्‍टूबर 2011 को आठ लोगों का इंटरव्‍यू लिया गया. इसके अगले दिन यानी एक नवम्‍बर 2011 को एचआर सहारा से सभी लोगों के पास कॉल आया और निगोसिएशन के बाद सेलरी फाइनल हो गई. सभी लोगों से बोला गया कि एक सप्‍ताह में आप लोगों को ज्‍वाइन करवा दिया जाएगा. सब लोग तैयार हो गए, लेकिन आज छह महीना हो गया है, दुबारा कॉल नहीं आया और ना ही ज्‍वाइनिंग कराई गई.

इस संदर्भ में जब हम सहारा नोएडा के ऑफिस में फोन करते हैं तो उधर से जवाब मिलता है कि आपलोगों को ज्‍वाइन कराया जाएगा. लेकिन कब इसका जवाब नहीं मिल पाता है. टेक्निकल हेड आरएस चौहान तथा टेक्निकल मैनेजर ज्ञानेंद्र डागर को भी नहीं मालूम है कि कब ज्‍वाइन कराया जाएगा. ये लोग बार बार कहते हैं कि आपका रिक्रूमेंट कैंसिल नहीं हुआ है. आपको ज्‍वाइन कराया जाएगा. हम सभी का इंटरव्‍यू आरएस चौहान, ज्ञानेंद्र डागर और एचआर से सपन दास के पैनल ने लिया था. ये इंटरव्‍यू सहारा के न्‍यूज चैनल में ओवी वैन के लिए इंजीनियर की खाली पोस्‍ट के लिए हुआ था.

अब जब ज्ञानेंद्र डागर जी से पूछा जाता है तो बताते हैं कि सहारा में सीईओ उपेंद्र राय ज्‍वाइन किए हैं, जल्‍द सब कुछ ठीक हो जाएगा और आप लोगों को ज्‍वाइन कराया जाएगा. इसके चलते हम लोगों दूसरे जगह भी ज्‍वाइन करने की नहीं सोच रहे हैं कि कहीं दूसरी जगह ज्‍वाइन किया तो यहां से कॉल ना आ जाए. हमलोगों की एक तरफ कुंआ तो दूसरी तरफ खाई वाली बनी हुई है. सर, आप अपने पोर्टल के माध्‍यम से हमारी खबर को सहारा समूह के वरिष्‍ठों तक पहुंचाएं ताकि या तो वे इस रिक्रूमेंट को कैंसिल करा दें या फिर हमलोगों को ज्‍वाइन कराएं.

एक मीडियाकर्मी द्वारा भेजे गए पत्र पर आधारित. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *