सहारा की मुश्किल बढ़ी : सेबी ने सभी मामले सुप्रीम कोर्ट में सुनने की याचिका दायर की

सेबी सहारा समूह की मुश्किलें कम नहीं होने दे रहा है. इसकी टोपी उसके सिर पहनाकर अरबों का साम्राज्‍य खड़ा करने वाले सुब्रत रॉय और उनका सहारा समूह पहली बार बुरी तरह मुश्किलों में घिरा है. अपनी दो कंपनियों में निवेशकों से रकम जमा कराने से पहले सेबी के आदेश को हलके में लेना उसक हलक की हड्डी बन गया है. अब न निगलते बन रहा है और ना ही उगलते. सहारा की साम, दाम, दंड और भेद जैसी सारी कवायदें फेल हो रही हैं.

सेबी ने सहारा समूह को एक और बड़ा झटका दिया है. सेबी ने सुप्रीम कोर्ट में सहारा के खिलाफ एक और याचिका दायर कर दी है. सेबी ने अपील की है कि अलग-अलग अदालतों में चल रहे मामलों को सुप्रीम कोर्ट में सुना जाए. सेबी ने सहारा हाउसिंग और सहारा रियल एस्टेट से जुड़े सभी मामले सुप्रीम कोर्ट में सुनने की अपील की है. सेबी ने इलाहाबाद और लखनऊ कोर्ट के मामले को सुप्रीम कोर्ट में सुनने की अपील की है.

इस मामले में सुप्रीम कोर्ट को अपना फैसला सुनाना है. अगर फैसला सेबी के पक्ष में आ गया तो सुब्रत रॉय और सहारा समूह की मुश्किल और बढ़ सकती है. सेबी और सुप्रीम कोर्ट में बुरी तरह फंस चुका सहारा गिरोह तमाम जगहों पर याचिकाएं दायर करके मामले को लटकाए और उलझाए रणनीति पर काम कर रहा है. सहारा की इस रणनीति को समझते हुए ही सेबी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करके उसके सारे मामलों की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में ही करने की अनुमति देने की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *