सिंगरौली में पुलिस फायरिंग में एक की मौत, कर्फ्यू लागू

मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में पुलिस हिरासत में हुई मौत को लेकर हिंसा भड़क उठी जिसमें पुलिस की फायरिंग से एक व्यक्ति की मौत हो गई. हिंसा में करीब 16 लोग घायल हुए हैं. हालात को काबू में लाने के लिए कई जगहों पर कर्फ्यू लगा दिया गया है.
 
सिंगरौली जिले के बैरन थाना क्षेत्र के निवासी भरत साहू के बेटे अखिलेश साहू को पुलिस पूछताछ के लिए ले गई थी. आज उसकी लाश अमझार गांव के एक कुएं में पाये जाने से ग्रामीणों का गुस्सा भड़क उठा. गुस्साये लोगों ने थाने का घेराव कर उग्र प्रदर्शन शुरू कर दिया. भीड़ ने थाने पर पथराव भी किया. इतना ही नहीं गुस्साई भीड़ ने जिला मुख्यालय में भी प्रदर्शन किया तथा तोड़फोड़ की. भीड़ ने पुलिस की कई गाड़ियों में आग लगा दी है.
 
जिलाधिकारी ने एस सेलवेन्द्रन ने बताया कि हालात को काबू में करने के लिए जिले के तीन थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है. घायलों का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है तथा हालात पर नियंत्रण के लिए आस-पास के जिलों से अतिरिक्त सुरक्षाबल बुला लिया गया है.
 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना की गंभीरता देखते हुए न्यायिक जांच के आदेश दे दिेए हैं. हालात पर चर्चा के लिए डीजीपी ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की है. वहीं नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने घटना को दुखद बताते हुए पुलिस अधीक्षक को हटाने के साथ घटना की न्यायिक जांच की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *