सीएम शिवराज के दोस्त ने पत्रकार पर दर्ज कराए पांच फर्जी मुकदमे

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कालेज के दोस्त टीआई जनकगंज थाना, लश्कर ग्वालियर, मप्र पिछले 6 महीनों से ग्वालियर के पत्रकार अमित गुप्ता को प्रताडि़त कर रहे हैं। टीआई ने पत्रकार के खिलाफ 5 फर्जी मुकदमे दर्ज करा दिए हैं और पत्रकार की कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है। पत्रकार अमित गुप्ता ने जनवरी 2013 को जनकगंज थाने के अंतर्गत सब्जीमंडी में आरक्षक, हवलदारों द्वारा 200 रू. मिनी ट्रकों को सब्जी मंडी में अंदर जाने का समाचार प्रकाशित करवाया था। सीएम के दोस्त टीआई को इस बात से नाराजगी हो गई, तभी से टीआई द्वारा पत्रकार को प्रताड़ित करने लगेस कई बार धमकी भी दी गई।

पिछले 6 महीनों में पत्रकार अमित गुप्ता पर अपने ही आदमी, सटोरियों, शराब व्यापारियों, अण्डा बेचने वाले ढेले वालों से झूठे आवेदन लेकर 5 मुकदमें दर्ज कर दिये। पत्रकार अमित गुप्ता ने सीएम के दोस्त टीआई की प्रताड़ना की षिकायत ग्वालियर एसपी, आईजी से मिलकर कई बार की लेकिन सीएम दोस्त होने के कारण आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई। टीआई द्वारा सीएम शिवराज सिंह के साथ फोटों जनकगंज थाने के अपने चेंबर में लगाकर मिलने वालों को रौब दिखाते हैं। सीएम के दोस्त टीआई ने पत्रकार अमित गुप्ता को मामुली वाद विवाद पर 12.10.2013 को झूठे प्रकरण दर्ज कराकर न्यायालय में प्रस्तुत कर जेल भिजवा दिया। पत्रकार अमित गुप्ता पिछले 8 दिनों से ग्वालियर सेंट्रल जेल में बंद हैं।

मध्यप्रदेश मीडिया संघ ने सीएम के दोस्त टीआई को जनक गंज थाने से हटाने के लिए गृह मंत्री उमाशंकर गुप्ता, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मिलकर हटाने की मांग की, लेकिन सीएम के दोस्त को हटाने की ग्वालियर एसपी ने हिम्मत नहीं दिखाई। सीएम के दोस्त टीआई के थाने के एसआई नागेन्द्र सिंह भदौरिया को कल 19.10.2013 को 2 लोगों को गाड़ी चोरी के केस में झूठा फसाने से बचाने के लिए 2 लाख रू. की मांग करते हुए। लोकायुक्त पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

सीएम के दोस्त टीआई के थाना क्षेत्र में कई जगह जुआ, सट्टा चल रहा है, थाने के स्टाॅप द्वारा आम जनता से वसूली चल रही है, लेकिन किसी अधिकारी की हिम्मत नहीं जो सीएम के दोस्त टीआई को जनकगंज थाने से हटा सके। मध्यप्रदेष मीडिया संघ मांग करता है कि सीएम के दोस्त टीआई को जनकगंज थाने से हटाया जाये। कारण पत्रकार अमित गुप्ता का निवास जनकगंज थाना, लक्ष्मीगंज में हैं, यदि सीएम के दोस्त टीआई को 2 दिन में नहीं हटाया गया तो मध्यप्रदेश मीडिया संघ प्रेस काॅम्पलेक्स भोपाल में अनिष्चित कालीन धरना देगा।

जयवंत ठाकरे
प्रदेश अध्यक्ष
मध्य प्रदेश मीडिया संघ
09826026451
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *