सुल्‍तानपुर में ब्‍लाक प्रमुख ने पत्रकार को सरेआम पीटा, एनसीआर दर्ज

सुल्तानपुर : सपा के शासनकाल में पत्रकारों पर हमले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पत्रकारों को कभी नेता पीट रहे हैं तो कभी पुलिस वाले। सुल्‍तानपुर में भी कानून व्यवस्था का मखौल उड़ाते हुए चांदा थाना क्षेत्र के महारानी पश्चिम गांव में मंगलवार की रात ब्लाक प्रमुख ने अपने साथियों के साथ मिलकर एक पत्रकार को जमकर पीटा। देर रात थाने में दोनों पक्षों की ओर से पुलिस ने तहरीर दी गई। पुलिस ने पत्रकार की तरफ से एफआईआर दर्ज करने की बजाय दोनों तरफ से एनसीआर दर्ज कर ली। ब्लाक प्रमुख बचाव में हर तरह के हथकंडे अपना रहा है। संभव है पत्रकार को न्‍याय न मिले।

घटना मंगलवार की देर रात की है। चांदा थाना क्षेत्र के महारानी पश्चिम गांव में आयोजित एक मांगलिक कार्यक्रम में पत्रकार रामप्रकाश मिश्र मौजूद थे। उसी दौरान चांदा ब्लाक प्रमुख आनंद मिश्र भी अपने साथियों सहित वहां आ पहुंचा। रामप्रकाश को देखते ही वह उनसे उलझ गया। पत्रकार जब तक कुछ समझता प्रमुख अपने साथियों के साथ उस पर टूट पड़ा। हल्ला-गुहार मचने पर लोग दौड़े तब रामप्रकाश ने भागकर जान बचाई।

किसी तरह समझा बुझाकर प्रमुख को लोगों ने शांत कराया। पत्रकार ने देर रात अपने ऊपर हुए हमले की शिकायत थाने में दी। बताते हैं कि थाने में ब्लाक प्रमुख की ओर से तहरीर आ गई है। इस पर पुलिस ने दोनों ओर से एनसीआर कायम कर लिया है। एसओ चांदा वीपी सिंह का कहना है कि दोनों ओर से एनसीआर दर्ज है। मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। उधर, सीओ अर्चना सिंह ने बताया कि उन्हें संपूर्ण मामले की जानकारी है। मामले में निष्पक्ष कार्रवाई होगी। हालांकि, पुलिस का रवैया देखकर नहीं लग रहा है कि पीडि़त पत्रकार को न्‍याय मिल पाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *