सेक्‍स सीडी प्रकरण में मरु लहर के संपादक ने सीएम से जांच की मांग की

जोधपुर। दैनिक मरु लहर के सम्पादक महावीर जैन ने मुख्यमंत्री को फैक्स भेज कर बाड़मेर विधायक मेवराम के विरुद्ध आपराधिक षडयंत्र रच कर प्रताडि़त करने का मामला दर्ज दर्ज करने व कथित सीडी प्रकरण की जांच की मांग की है। जैन के ज्ञापन के मुताबिक आपतिजनक सीडी बाड़मेर के कांग्रेस नेता की उजागर होने की खबर प्रकाशित करने पर उनके विरुद्ध ब्लैकमेल करने का झूठा मामला दर्ज करवाया है। उन्होंने लिखा हैं कि यदि विधायक उक्त स्वीकारोक्ति के तहत यह शिकायत दर्ज कराई है कि उनकी सीडी है तो उसकी जांच करवाई जाए।

उन्होंने आरोप लगाया कि जैन भूमाफियाओं व बदमाशों को संरक्षण दे रहे हैं। उनकी लिप्तता के मामले में हाईकोर्ट में जनहित याचिकायें विचाराधीन हैं। महावीर जैन की इन याचिकाओं में स्वयं सरकारी तंत्र ने विधायक को दोषी माना है, उसे आधार बनाया हुआ है। महावीर जैन को उक्त याचिकायें विड्रा करने को मजबूर करने के लिये विधायक अपने चहेतों से ऐसे झूठे मामले स्थानीय पुलिस पर दबाव बनाकर अपेल 2011 में करवा चुके हैं। लेकिन इन चारों मामलों में जोधपुर पुलिस महावीर जैन को बेगुनाह मान के एफआर दे दी।

सम्पादक के मुताबिक विधायक उनकी खबरों, जनहित याचिकाओं से लगातार कुपित हैं व जानलेवा हमला करवाने की धमकियां दे रहे हैं। ऐसी आशंका जताते हुए महावीर जैन ने मुख्यमंत्री को भी कई बार लिखा राजस्थान हाईकोर्ट ने जीवन सुरक्षा की मांग को लेकर दायर रिट पर भी राज्य सरकार को निर्देश दे रखे हैं। सम्पादक ने उक्त सीडी प्रकरण की निष्पक्ष जांच करावाने, विधायक के विरुद्ध प्रताडऩा का मामला दर्ज करवाने तथा विधायक के मोबाइल की कॉल डिटेल की 3 साल की जांच करवाने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *