सोएपुर शराबकांड : जनसंदेश टाइम्‍स के पत्रकार पवन सिंह समेत चार आरोपी कोर्ट में तलब

बनारस के बहुचर्चित सोएपुर शराब कांड में सीजेएम ने जनसंदेश टाइम्‍स, बनारस के क्राइम रिपोर्टर पवन सिंह समेत चार लोगों को बतौर आरोपी तलब किया है. सोएपुर शराब कांड में जहरीली शराब पीने से 28 लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले में महेश जायसवाल को मुख्‍य आरोपी बनाया गया था, जबकि पूर्व सांसद जवाहर लाल जायसवाल, वंश नारायण राजभर, पवन सिंह, अजय गुप्‍त तथा सुरेश पाल को भी आरोपी बनाया गया था.

पुलिस जांच में महेश को छोड़कर अन्‍य पांचों आरोपियों के पक्ष में पुलिस ने फाइनल रिपोर्ट लगा दी थी. जिसके बाद महेश की पत्‍नी ने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया तथा अपनी अर्जी में बताया कि उसके पति को फंसाया गया है. अन्‍य आरोपियों ने उससे चार बिस्‍वा जमीन और 20 लाख रुपये की मांग की थी. और मांग पूरी नहीं करने पर मेरे पति को संगीन केस में फंसाने की धमकी दी थी. सोएपुर कांड इसी धमकी और साजिश का नतीजा है.

हाई कोर्ट ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए पुलिस की रिपोर्ट को नकार दिया तथा सीजेएम को दुबारा इस मामले में सुनवाई करने का आदेश दिया. इसके बाद सीजेएम ने जवाहर जायसवाल को छोड़कर शेष चार आरोपी पत्रकार पवन सिंह, पूर्व ग्राम प्रधान वंशनारायण राजभर, अजय गुप्‍ता तथा सुरेश पाल को आईपीसी की धारा 388 एवं 506 आरोपी बनाकर कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *