‘स्‍टार प्‍लस’ अब भी नम्‍बर वन, ‘लाइफ ओके’ ने ‘सब टीवी’ को पछाड़ा

इंडियन एंटरटेनमेंट टेलीविजन के सातवें वीक की रेटिंग आ गई है। इस बार की रेटिंग में भी बहुत ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिले। आइए जानें टैम रेटिंग के सातवें सप्ताह 10 फरवरी से 16 फरवरी के बीच छोटे परदे पर क्या कुछ बदला और क्या नहीं। स्टार प्लस चैनल जहां पिछले सप्ताह 264 जीआरपी रेटिंग के साथ नंबर वन पर था। बेशक इस सप्ताह इसकी रेटिंग गिर गई है। लेकिन इस सप्ताह भी स्टार प्लस 259 जीआरपी रेटिंग के साथ नंबर वन पर है।

इस बार सातवें वीक में जीटीवी की रेटिंग में भारी गिरावट हुई है। इस सप्ताह 243 जीआरपी रेटिंग से गिरकर 226 जीआरपी के साथ जीटीवी नंबर दो पर आ गया है। हालांकि पिछले दो सप्ताह से जीटीवी नंबर दो पर ही है लेकिन स्टार प्लस को मात देने में जीटीवी अभी बहुत पीछे रह गया है। 'कलर्स' की रेटिंग भी लगातार घट रही है। पिछले सप्‍ताह कलर्स 206 जीआरपी के साथ नंबर तीन पर था लेकिन इस बार 205 जीआरपी रेटिंग के साथ नंबर तीन पर है।

सोनी टीवी पिछले कई सप्ताह से नंबर 4 की पोजीशन पर बरकरार है। हालांकि इस सप्ताह सोनी टीवी की रेटिंग में थोड़ा सा इजाफा जरूर हुआ है। जी हां, इस सप्ताह सोनी टीवी 160 जीआरपी से बढ़कर 164 जीआरपी तक पहुंच गया है। पिछले काफी समय से लाइफ ओके की रेटिंग कमाल नहीं दिखा पा रही। लेकिन सातवें सप्ताह की रेटिंग में लाइफ ओके की रेटिंग इतनी बढ़ गई कि इसने सब टीवी को भी मात कर दिया। जी हां, पिछले सप्ताह जहां लाइफ ओके की रेटिंग 124 जीआरपी थी वहीं 142 जीआरपी प्वॉइंट्स के साथ सब टीवी को मात दें लाइफ ओके पांचवें नंबर पर आ गया है।

वहीं सब टीवी की रेटिंग में पिछले सप्ताह के मुकाबले रेटिंग बढ़ी है लेकिन इस बार सब टीवी 136 जीआरपी प्वॉइंट्स के साथ नंबर छह पर है। इतना ही नहीं, इस सप्ताह सहारा वन की रेटिंग में भी थोड़ा इजाफा हुआ है। सहारा 24 से 26 जीआरपी प्वॉइंट्स तक पहुंच गया है। इस सप्ताह की रेटिंग से ऐसा लग रहा है कि जल्द ही टीवी की दुनिया में और कई बड़े बदलाव आने वाले हैं। अब देखना होगा कि आने वाले समय में कौन नंबर वन की दौड़ में शामिल होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *