स्‍वामी अग्निवेश पर हमला मामला : सीबीआई ने दर्ज किया मीडियाकर्मियों के बयान

जगदलपुर। सुकमा जिले के ताड़मेटला व दो अन्य गांवों में हुई आगजनी तथा दोरनापाल में स्वामी अग्निवेश के कापिले पर हुए हमले की जांच कर रही सीबीआई ने कुछ मीडियाकर्मियों का बयान दर्ज किया है। रविवार व सोमवार को पुराना सर्किट हाउस में पत्रकारों के बयान दर्ज किए गए।

सीबीआई टीम इसी सर्किट हाउस में अपना डेरा डाले हुए हैं। जिन मीडियाकर्मियों के बयान दर्ज किए गए हैं उनके बारे में बताया जाता है कि घटना की रिपोर्टिग के लिए वे प्रभावित गांव गए थे। कुछ मीडियाकर्मी स्वामी अग्निवेश के साथ रिपोर्टिग में भी शामिल थे।

सूत्रों के अनुसार कुछ ग्रामीणों के भी बयान दर्ज करने में सीबीआई की टीम को सफलता मिली है। सीबीआई का सिर्फ सोमवार तक रुकने का कार्यक्रम था, परन्‍तु पूछताछ के चलते संभावना है कि वे और दिन भी रुक सकते हैं। उल्‍लेखनीय है कि सीबीआई सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर आगजनी व अग्निवेश के कापिले पर हुए हमले की जांच कर रही है। आगजनी की घटना 11 से 16 मार्च 2011 के बीच ताडमेटला, मोरपल्ली, तिम्मापुर में हुई थी। इन गांवों में ढ़ाई सौ मकानों को आग के हवाले कर दिया गया था।

घटना की जानकारी लेने के लिए स्‍वामी अग्निवेश 26 मार्च 2011 को प्रभावित गांव के दौरे पर गए थे। सीबीआई घटना की जांच के लिए पिछले साल प्रभावित गांव गई थी लेकिन वहां इनका अनुभव ठीक नहीं रहा था। इस बार टीम ने संभागीय मुख्यालय में डेरा डाल दिया है। जांच का काम भी तेजी से जारी है। संभावना है कि इस बार सीबीआई टीम अपनी जांच पूरा कर लेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *